scriptशहीद सैनिक सम्मान यात्रा | sainik samman yatra | Patrika News
जयपुर

शहीद सैनिक सम्मान यात्रा

राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजौर ने जयपुर जिले में शनिवार से आरम्भ हुई शहीद सैनिक सम्मान यात्रा के तहत जयपुर शहर में अलग अ

जयपुरMay 12, 2018 / 08:25 pm

rahul

army
जयपुर
राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजौर ने जयपुर जिले में शनिवार से आरम्भ हुई शहीद सैनिक सम्मान यात्रा के तहत जयपुर शहर में अलग अलग स्थानों पर शहीदाें के घर जाकर उनके परिजनों एवं वीरांगनाओं का सम्मान किया और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। बाजौर रविवार को भी शहीद सैनिक सम्मान यात्रा के तहत जयपुर में शहीदों की वीरांगनाओं, परिजनों एवं आश्रितों से मुलाकात की।
बाजौर ने शनिवार को अम्बाबाड़ी में शहीद मेजर जनरल देवेन्द्र पाल सिंह, मुरलीपुरा में शहीद मेजर योगेश कुमार अग्रवाल व शहीद सिपाही हिम्मत सिंह शेखावत, झोटवाड़ा में शहीद इन्सपेक्टर किशोर सिंह राठौड़ व शहीद हवलदार नन्द सिंह, खातीपुरा में शहीद राइफलमैन प्रहलाद सिंह व शहीद कैप्टन धनवन्त शर्मा, वैशाली नगर में शहीद मेजर दिग्विजय सिंह , शहीद कैप्टन प्रमोद लाल तथा शहीद फ्लाईंग ऑफिसर प्रवीण शर्मा, चित्रकूट में शहीद स्कवाड्रन लीडर प्रशांत बुन्देला, मानसरोवर में शहीद कर्नल जय प्रकाश जानु, सोडाला में शहीद मेजर भानूप्रताप सिंह व शहीद मेजर आलोक माथुर तथा चांदपोल बाजार में शहीद ले. अभय पारीक के आवास पर जाकर वीरांगनाओ एवं परिजनों का सम्मान किया। साथ ही सभी परिजनों एवं आश्रितों से आत्मिक संवाद करते हुए उनके प्रकरणों एवं समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल एन.एस चौहान के अलावा मुख्यमंत्री द्वारा गठित समिति के मनोनीत सदस्य, कर्नल जगदेव सिंह भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार इस यात्रा में राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष बाजौर तथा समिति के मनोनीत सदस्य आगामी 17 मई तक जिले में अलग अलग स्थानों पर शहीदों की मूर्ति पर जाएंगे तथा वहां पर वीरांगनाओ, आश्रितों व परिजनों की समस्याएं सुनेंगे व उनका सम्मान करेंगे। जहां पर मूर्ति नहीं है, वहां शहीदों के निवास स्थान पर पहुंचकर उनका सम्मान किया जायेगा। इस यात्रा के दूसरे चरण में मंगलवार से गुरूवार तक जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम होंगे। सांभर, दूदू व फुलेरा में 15 मई, चौमू, शाहपुरा व गोविन्दगढ़ में 16 मई तथा कोटपूतली में 17 मई को शहीद सैनिक सम्मान यात्रा के कार्यक्रम होंगे।

Home / Jaipur / शहीद सैनिक सम्मान यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो