scriptरोडवेज को घाटा, कर्मचारियों की आफत, मर्इ के बाद से नहीं मिला वेतन | Salary not being paid to Rajasthan Roadways employees from May | Patrika News
जयपुर

रोडवेज को घाटा, कर्मचारियों की आफत, मर्इ के बाद से नहीं मिला वेतन

राज्य के सभी विभाग व निगमों में वेतन लगभग हर माह समय पर मिल रहा है, लेकिन राजस्थान रोडवेज में मई के बाद से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया है।

जयपुरAug 21, 2017 / 08:52 am

Abhishek Pareek

Rajasthan Roadways
जयपुर। राज्य के सभी विभाग व निगमों में वेतन लगभग हर माह समय पर मिल रहा है, लेकिन राजस्थान रोडवेज में मई के बाद से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया है। ऐसे में रोडवेज के 21 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के परिवार रक्षाबंधन और जन्माष्टमी जैसे त्योहारों को भी बिना वेतन के मना चुके हैं। अब गणेश चतर्थी भी फीकी निकलने के आसार हैं। इससे पहले जुलाई में कर्मचारी अपने बच्चों की स्कूल फीस जमा कराने के लिए भी परेशान हुए थे। तीसरे माह भी वेतन मिलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। रोडवेज में एक हजार संविदा कर्मियों सहित 21 हजार से ज्यादा कर्मचारी-अधिकारी कार्यरत हैं। इन कर्मचारियों को हर माह वेतन के लिए 60 करोड़ रुपए से ज्यादा की जरूरत होती है। राजस्थान रोडवेज को हर माह 160 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई हो रही है लेकिन खर्च 190 से 200 करोड़ के आसपास है। ऐसे में हर माह 40 से 50 करोड़ का घाटा हो रहा है।
यह है गणित
21000 हजार कर्मचारी हैं रोडवेज में
60 करोड़ रुपए हर माह वेतन-पेंशन पर खर्च
150 करोड़ करीब हर माह मिल रहा राजस्व
190-200 करोड़ हर माह है रोडवेज का खर्च
40-50 करोड़ हर माह हो रहा घाटा
पन्द्रह दिन पहले मंत्री ने यह कहा था
परिवहन मंत्री यूनुस खान ने 4 अगस्त को अजमेर में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि रोडवेज कर्मियों को समय पर वेतन का भुगतान के लिए व्यवस्था की जा रही है। सेवानिवृत्त कर्मियों को मिलने वाली राशि का भी भुगतान किया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार 150 करोड़ रुपए देगी।
रोडवेज कर्मियों को मर्इ के बाद वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों में काफी रोष है। कर्इ बार धरने-प्रदर्शन के जरिए रोडवेजकर्मी इस आेर सरकार का ध्यान दिला चुके हैं, लेकिन करीब तीन महीने बाद भी उन्हें वेतन नहीं मिला है। कर्इ बार रोडवेजकर्मियों के प्रदर्शन से यात्रियों को भी परेशानी उठानी पड़ती है।

Home / Jaipur / रोडवेज को घाटा, कर्मचारियों की आफत, मर्इ के बाद से नहीं मिला वेतन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो