बारावफात के जुलूस को लेकर भिड़े एक ही समुदाय के दो पक्ष, जुलूस पर रोक के लिए कलेक्टर को ज्ञापन

बारावफात (baravfat)के जुलूस को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष जुलूस निकालने को लेकर आपस में उलझ गए। इस पर बस स्टैंड पर माहौल बिगड़ गया

भीलवाड़ा bhilwara news के काछोला कस्बे में रविवार को बारावफात (baravfat)के जुलूस को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष जुलूस निकालने को लेकर आपस में उलझ गए। इस पर बस स्टैंड पर माहौल बिगड़ गया वहीं पुलिस को दोनों पक्षों को समझाइश कर जुलूस में डीजे साउंड को बंद करवा कर जुलूस को रवाना करवाया।

दोनों पक्षों में हुई तनातनी के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। काछोला थाना प्रभारी रतन लाल खटीक ने मामले को देखते हुए दोनों पक्षों के डीजे साउंड को बंद करवा कर रवाना करवाया वही मुस्लिम समाज के लोगों को समझाइश कर जुलूस रवाना करवाया।

काछोला थाने में मांडलगढ़ पुलिस उप अधीक्षक वह काछोला थाना प्रभारी के नेतृत्व में सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित की गई जिसमें सर्वसम्मति से सभी ने निर्णय लिया कि बारावफात का जुलूस एक ही निकाला जाएगा, इसमें सभी मुस्लिम समाज के लोग इस जुलूस को निकालेंगे फिर आज जब जुलूस निकला तो बाईपास चौराहे से शुरू हुआ

जुलूस पहले तो क्रमवार एक ही निकाला गया वही यह जुलूस बस स्टैंड पर पहुंचा तो मुस्लिम समाज के एक पक्ष ने बराबर से अपना डीजे लगाने को लेकर आपस में तनातनी हुई। जिस पर काछोला थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों के डीजे को बंद करवा दिया।

बस स्टैंड पर माहौल बिगड़ गया वही मौके पर ग्रामीणों ने दोनों पक्षों को बस स्टैंड चौराहे पर समझाया और पुलिस की मदद लेकर दोनों के बीच कहीं देर तक बस स्टैंड पर तनातनी होती रही।

काछोला कस्बे के सीएलजी सदस्य गोवर्धन सिंह सोलंकी कैलाश गगरानी लादू लाल छिपा विजय राज सोनी भगवान मंत्री एवं उपसरपंच शिव कुमार मंत्री कस्बे के ग्रामीण डालचंद बलाई सोल गुर्जर रिंकू गगरानी राकेश कुमार कहीं तो बड़ी तादाद में ग्रामीणों ने रविवार को बस स्टैंड चौराहे पर मुस्लिम समाज के दोनों पक्षों द्वारा तनातनी एवं हंगामा करने पर रोष प्रकट किया

और इस मामले को काछोला थाना प्रभारी को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर शीघ्र ही अगले वर्ष बारह वफात का जुलूस बंद करवाने के क्रम में ज्ञापन दिया

काछोला बाईपास चौराहे से जब जुलूस रवाना हुआ तभी जुलूस में दो साउंड सिस्टम लगे हुए थे जो अलग-अलग आगे पीछे थे अगर उस समय ही उन साउंड सिस्टम को काछोला थाना प्रभारी द्वारा बंद करवा दिया जाता तो हंगामा व तूल नहीं पकड़ता।

Dinesh Gautam
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned