समोसे, पनीर पकोड़े के लिए करना होगा इंतजार


आज खुल गया सरस पार्लर
फिलहाल मिल रहे हैं मिल्क प्रॉडक्ट्स
घी की बिक्री नहीं हुई शुरू

By: Rakhi Hajela

Updated: 01 Jul 2020, 05:33 PM IST

लंबे इंतजार के बाद अंतत: जेएलएन मार्ग स्थित सरस पार्लर आज खुल ही गया, लेकिन जयपुराइट्स की खुशी आज भी अधूरी ही रही। पार्लर में मिल्क प्रॉड्क्ट्स की बिक्री तो शुरू हो गई लेकिन खाने पीने की अन्य सामग्री के लिए उन्हें अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा। पार्लर आए कई लोगों की खुशी यह जान कर ही खत्म हो गई कि अभी केवल आइसक्रीम, दही, छाछ, लस्सी और मिल्क शेक ही मिलना शुरू हो पाए हैं। सुबह पार्लर खुलने के साथ ही लोगों का आना शुरू हो गया था हालांकि पहले की तुलना में आज लोग कम ही आए।

चल रही साफ सफाई
आपको बता दें कि अभी पार्लर में साफ सफाई का काम ही चल रहा है। लंबे समय से बंद पड़े पार्लर के हर हिस्से में धूल मिट्टी जमी हुई थी। वहां लगी बैंचों पर मिट्टी की मोटी परत के साथ बीट ने कब्जा कर लिया था, जयपुर डेयरी प्रशासन आज उनकी सफाई में लगा रहा। पानी से पूरे परिसर को धोया जा रहा था जिससे मिट्टी की मोटी परत को साफ किया जा सके। मौके पर मौजूद ठेकेदार ने कहा कि आज शाम तक पूरी सफाई कर दी जाएगी जिससे शाम के समय यहां आकर लोग बैठ सकें।
सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान
डेयरी प्रशासन ने पार्लर खोले जाने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा है। सामाजिक दूरी के नियम की पालना करते हुए काउंटर्स के बाहर सर्किल बनाए गए हैं और आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वह इन सर्किल में ही खड़े हो और कतार में अपनी बारी आने का इंतजार करें। मौके पर मौजूद लोग भी इस नियम की पालना करते हुए नजर आए। काउंटर्स पर काम कर रहे डेयरी कर्मचारियों का कहना था आज पहला दिन है और गर्मी भी है इसलिए दिन में इतनी भीड़ नहीं आई जैसे जैसे लोगों को पार्लर खुलने का पता चलेगा लोग आने लगेंगे।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned