script

महिलाओं को सेनेटरी नेपकीन और मास्क किए वितरित

locationजयपुरPublished: May 22, 2020 10:36:53 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

यातायात पुलिस की ओर से माहवारी स्वच्छता सप्ताह के तहत बनीपार्क स्थित आईटीआई सेन्टर पर राजस्थान से बाहर जा रही प्रवासी महिलाओं को सेनेटरी नेपकीन और मास्क वितरित किए।

महिलाओं को सेनेटरी नेपकीन और मास्क किए वितरित

महिलाओं को सेनेटरी नेपकीन और मास्क किए वितरित

यातायात पुलिस की ओर से माहवारी स्वच्छता सप्ताह के तहत बनीपार्क स्थित आईटीआई सेन्टर पर राजस्थान से बाहर जा रही प्रवासी महिलाओं को सेनेटरी नेपकीन और मास्क वितरित किए। साथ ही उनके बच्चों को भी मास्क वितरित किए।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) राहुल प्रकाश ने माहवारी स्वच्छता सप्ताह का शुभारम्भ करते हुए कहा कि यह सप्ताह 22 मई से 28 मई तक मनाया जाएगा। 28 मई को अर्तराष्ट्रीय माहवारी स्वच्छता दिवस है। इस सप्ताह के तहत महिलाओं को जागरूक भी किया जाएगा। जयपुर के भिन्न भिन्न इलाकों में जाकर आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग की महिलाओं और बच्चियों को नेपकीन वितरित कर जागरूकता बढ़ाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि पूर्व में भी अजमेरी गेट स्थित यादगार के पिंक चराहे पर सेनेटरी पेड वेडिंग मशीन भी लगाई गई थी। उसका उदेश्य आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग की महिलाएं जो कि सेनेटरी पेड नहीं खरीद सकती उन्हें यह पेड निशुल्क उपलब्ध करवाना है और स्वच्छता के प्रति जागरूक भी करना है। मदर्स डे एवं महिला दिवस पर भी यातायात पुलिस द्वारा सेनेटरी पेड उपलब्ध करवाए गए थे। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात सतवीर सिंह और ललित किशोर शर्मा सहित यातायात पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो