scriptसंस्कृत विश्वविद्यालय : 23 सितंबर से होगी परीक्षा | Sanskrit University: Examination will be held from September 23 | Patrika News

संस्कृत विश्वविद्यालय : 23 सितंबर से होगी परीक्षा

locationजयपुरPublished: Sep 02, 2021 08:11:06 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

कोविड गाइडलाइन की पालना पर फोकस


जयपुर।
जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्‍वविद्यालय (Jagadguru Ramanandacharya Rajasthan Sanskrit University) ने गुरुवार को शास्त्री और आचार्य में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए परीक्षा कार्यक्रम (Exam Schedule) घोषित कर दिया। परीक्षा नियंत्रक नरेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी महाविद्यालयों के नियमित विद्यार्थियों के अतिरिक्त स्वयंपाठी और पूर्व छात्रों की परीक्षा 23 सितंबर से शुरू होगी। प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर होने वाली परीक्षा 9 अक्टूबर तक चलेगी। चतुर्वेदी ने बताया कि परीक्षा राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना दिशानिर्देशों के अनुसार होगी। परीक्षा का समय तीन घंटे की बजाय डेढ़ घंटे होगा। परीक्षार्थियों, वीक्षकों और स्टाफ के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। केंद्रों को प्रत्येक परीक्षा से पूर्व सेनेटाइज करने और सामाजिक दूरी रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।
कृष्ण उत्सव मनाया
जयपुर
बधाई हो बधाई हो की शुभकामनाओं से सारा परिसर गूंज उठा। अवसर था पिंक क्लब और जेसीजी के नन्दोत्सव कार्यक्रम का। जिसमें कान्हा जी का जन्मदिन मनाने के लिए भजन संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सभी सदस्यों के चेहरे खिले हुए थे। पिंक क्लब अध्यक्ष सुषमा के के ने बताया कि इस तरह के आयोजनों से हम अपनी संस्कृति से जुड़े रहते हैं । एकल परिवारों के होने से महिलाओं में इन उत्सवों के प्रति इतना उत्साह नहीं रहता लेकिन ग्रुप में वह जोरशोर से भाग लेती हैं। इस तरह से नई पीढ़ी के भी सीखने को मिलता है। कार्यक्रम की शुरुआत कृष्णा वंदना से हुई। जेसीजी की अध्यक्ष अमला बत्रा भी शामिल हुई। कार्यक्रम का समापन मटकी फोड़ के साथ हुआ। प्रसादी के बाद सबको लड्डू और फल बांटे गए ।

ट्रेंडिंग वीडियो