scriptपीएचडी के लिए अब 15 दिसंबर तक होंगे आवेदन | Sanskrit uNiversity #Phd Enterence | Patrika News
जयपुर

पीएचडी के लिए अब 15 दिसंबर तक होंगे आवेदन

जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्‍वविद्यालय से डीलिट और पीएचडी करने के लिए शोधार्थी अब 15 दिसंबर तक बिना किसी विलंब शुल्क के आवेदन कर सकेंगे।

जयपुरNov 30, 2021 / 09:38 pm

Rakhi Hajela


विश्वविद्यालय ने आवेदन की तिथि बढ़ाई

जयपुर।
जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्‍वविद्यालय से डीलिट और पीएचडी करने के लिए शोधार्थी अब 15 दिसंबर तक बिना किसी विलंब शुल्क के आवेदन कर सकेंगे। अनुसंधान केंद्र के निदेशक डॉ. माताप्रसाद शर्मा ने बताया कि पीएचडी में दाखिले के लिए तिथि 30 नवंबर से बढ़ाकर 15 दिसंबर कर दी गई है। पीएचडी में प्रवेश के लिए प्री एग्जाम उत्तीर्ण करना होगा। उन्होंने यह भी बताया कि विश्वविद्यालय में डीलिट शोध उपाधि के लिए भी आवेदन किया जा सकता है।
बदला टाइम टेबल, अब एलएलबी प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 20 दिसम्बर से
सीएस परीक्षाओं की तारीख क्लैश होने के बाद विवि का निर्णय
जयपुर। डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय की एलएलबी प्रथम वर्ष की परीक्षाएं अब 20 दिसम्बर से शुरू होंगी। परीक्षाएं 12 जनवरी तक होगी। ये परीक्षाएं पहले 9 दिसम्बर से 18 दिसम्बर तक निर्धारित थी। लेकिन सीएस की परीक्षाओं की तिथियों के साथ क्लैश होने के कारण विश्वविद्यालय ने परीक्षा टाइम टेेबल में बदलाव का निर्णय लिया है।
कुलपति डॉ. देव स्वरुप ने बताया कि 50 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।
गौरतलब है कि एलएलबी के अधिकतर छात्र बीकॉम और एमकॉम प्रष्ठभूमि से आते हैं जो सीएस की परीक्षाएं दे रहे हैं। ऐसे में दोनों परीक्षाओं की तिथि क्लैश होने से छात्र एलएलबी की परीक्षाओं से वंचित हो रहे थे। इसको गंभीरता को देखते हुए विश्वविद्यालय की परीक्षा और मोनिटरिंग समिति की अनुशंषा पर परीक्षाओं का टाइम टेबल बदला गया है।

Home / Jaipur / पीएचडी के लिए अब 15 दिसंबर तक होंगे आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो