सराफ का सवाल, जिन ठेले वालों को लाइसेंस दिए, उनका कोरोना टैस्ट कराया क्या ?

गुलाबीनगर में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब सब्जी विक्रेता भी इसकी चपेट में आने लगे हैं और लोग फल-सब्जियां लेने से कतराने लगे हैं। इस पर भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है। सराफ ने सवाल उठाया है कि जयपुर में फल-सब्जी बिक्री के लिए जिन 903 ठेलाकर्मियों को लाइसेंस दिया गया है, क्या प्रशासन ने उनकी कोरोना जांच कराई है या नहीं ?

By: Umesh Sharma

Published: 10 May 2020, 06:27 PM IST

जयपुर।

गुलाबीनगर में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब सब्जी विक्रेता भी इसकी चपेट में आने लगे हैं और लोग फल-सब्जियां लेने से कतराने लगे हैं। इस पर भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है। सराफ ने सवाल उठाया है कि जयपुर में फल-सब्जी बिक्री के लिए जिन 903 ठेलाकर्मियों को लाइसेंस दिया गया है, क्या प्रशासन ने उनकी कोरोना जांच कराई है या नहीं ? सराफ ने जयपुर कलेक्टर से फोन पर बात कर सभी फल सब्जी विक्रेताओं के 903 लाइसेंस रद्द करने को कहा है।

सराफ ने बताया कि पूर्व में कलेक्टर को इस बात की जानकारी दी थी कि नगर निगम द्वारा फल-सब्जी विक्रेताओं को लाइसेंस जारी करने में लापरवाही बरती जा रही है। उसके बाद कलेक्टर ने आदेश जारी किए कि कोरोना टैस्ट रिपोर्ट आए बगैर किसी भी फल-सब्जी बेचने वाले को लाइसेंस नहीं दिया जाए। इसके बाद भी नगर निगम ने 903 फल सब्जी विक्रेताओं को बिना कोरोना रिपोर्ट आए ही लाइसेंस जारी कर दिए हैं। निगम की इस लापरवाही से यदि एक भी व्यक्ति संक्रमित हुआ तो उसके सम्पर्क में आने वाले सैकड़ों ग्राहकों में संक्रमण का खतरा हो सकता है। ऐसा ही मामला कल सामने आया जब सांगानेर में चार फल-सब्जी वालों के पॉजिटिव आने पर उनके सम्पर्क में आए सौ से अधिक लोगों को क्वारेंटाइन करना पड़ा। अनेक नागरिक व विकास समितियों ने भी मुझसे सम्पर्क कर इस तरह की आशंका व्यक्त की है कि कॉलोनियों में आजकल बाहरी एवं अनजान सब्जी विक्रेता आ रहे हैं।

बिना जांच लाइसेंस जारी करना गलत

सराफ ने कलेक्टर से कहा कि कोरोना त्रासदी के दौरान अधिक सतर्कता और सावधानी रखने के बजाय निगम द्वारा आदेशों की अवेहलना करके लाइसेंस जारी करना गलत है। उन्होंने कलेक्टर से निगम द्वारा आदेशों का उल्लंघन कर दिए गए 903 लाइसेंस रद्द करने की मांग करते हुए कहा कि निगम अधिकारियों को पाबंद करें कि कोरोना टैस्ट की रिपोर्ट आए बिना किसी भी फल-सब्जी विक्रेता को लाइसेंस नहीं दिया जाए।

Corona virus
Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned