scriptसरपंच पति और थाना प्रभारी में खींचतान, सफाई व्यवस्था चौपट | Sarpanch husband and police officer in charge, cleaning system collaps | Patrika News

सरपंच पति और थाना प्रभारी में खींचतान, सफाई व्यवस्था चौपट

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2020 02:27:56 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

सरपंच पति और थाना प्रभारी में खींचतान, सफाई व्यवस्था चौपटबाजार चौराहे पर जमा गंदगी एवं खड़े पशु तथा बंद पड़ी नालियां एवं खुले पड़े नाले

सरपंच पति और थाना प्रभारी में खींचतान, सफाई व्यवस्था चौपट

सरपंच पति और थाना प्रभारी में खींचतान, सफाई व्यवस्था चौपट


बसेड़ी में कोरोना वायरस की बढ़ती महामारी के चलते भले ही केंद्र सरकार, सरकारी सिस्टम और जनप्रतिनिधि सभी समन्वय के साथ कार्य करने की बात कर रहे हों, लेकिन बसेड़ी कस्बे की ग्राम पंचायत तिमासिया की सरपंच प्रीति गोयल के पति पंकज गोयल और थाना प्रभारी लल्लू राम मीणा के बीच कफ्र्यू के दौरान हुई तनातनी के बीच पिछले 3 दिन से कस्बे की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट पड़ी हुई है। जिसकी वजह से कस्बे के अलग.अलग चौराहे पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। नालियां बंद पड़ी हैंस नाले खुले पड़े हैं। ऐसे में कस्बे के लोगों में सफाई व्यवस्था चौपट होने की वजह से नाराजगी बनी हुई है। कस्बे वासियों ने जिला कलेक्टर राकेश कुमार जयसवाल एवं पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा से मामले की जांच कर सफाई व्यवस्था को ठीक कराए जाने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार पिछले 3 दिन से कस्बे की सफाई व्यवस्था ग्राम पंचायत की सरपंच प्रीति गोयल के पति पंकज गोयल ने बंद करवा दी है। जिसकी वजह से कस्बे के बाजारों और गलियों तथा चौराहे पर गंदगी के ढेर लगे हैं। इसके अलावा कस्बे की अनेक नालियां पूरी तरह बंद पड़ी हैं। गंदगी के ढेर होने की वजह से बदबू आने लगी है। आवारा पशु जानवर उस गंदगी में मुंह मारते हुए नजर आ रहे हैं।
जिसकी वजह से कस्बे के तिमासिया ग्राम पंचायत में रहने वाले लोगों मैं नाराजगी बनी हुई है। खास बात तो यह कि कस्बे की ग्राम पंचायत तिमासिया में कस्बे का 70 फ़ीसदी हिस्सा इसी पंचायत के अधीन आता है, जिसमें लगभग सभी सरकारी दफ्तर, एसडीएम कार्यालय, थाना परिषद ,पंचायत समिति, ग्राम पंचायतों के कार्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एसबीआई, बैंक, , सहित लगभग सारा बाजार इसी ग्राम पंचायत के क्षेत्र में बने हुए हैं। जिसकी वजह से समस्या बड़ी हो गई है। इस मामले में लोगों ने विकास अधिकारी से भी पिछले 3 दिन से सफाई नहीं होने की शिकायत भी की है।
इस मामले में ग्राम पंचायत के सरपंच के पति पंकज गोयल से बात करने पर उन्होंने बताया के बसेड़ी के थाना प्रभारी लल्लूराम मीणा ने कफ्र्यू तथा लॉक डाउन के दौरान सफाई व्यवस्था को बंद करने के लिए कहा है। सफाई व्यवस्था प्रशासन की ओर से की जाएगी, इसलिए सफाई व्यवस्था की सरपंच की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है।
उधर थाना प्रभारी लल्लू राम मीणा से बात करने पर उन्होंने बताया के ग्राम पंचायत तिमा सिया की सरपंच प्रीति से कोई मेरी बात नहीं हुई है ना ही मैं उनको जानता हूं। जहां तक सफाई व्यवस्था की बात है तो प्रशासन की जिम्मेदारी है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक कस्बे में रामनगर कॉलोनी में 4 मार्च को कोरोना वायरस के पॉजिटिव रिपोर्ट की सूचना के बाद जिला कलेक्टर राकेश कुमार जयसवाल की ओर से कस्बे में कफ्र्यू लगाने की कार्रवाई कर दी गई। इस दौरान चौतरफा बैरीकेटिंग तथा लोगों के निकलने पर कड़ी पाबंदी से कार्रवाई अमल में लाई गई। कफ्र्यू के दौरान 6 मार्च को सुबह कस्बे के बाजार में सरपंच पति पंकज गोयल और थाना प्रभारी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। दोनों के बीच तनातनी के चलते पुलिस सरपंच पति को थाने ले आई। इस दौरान सरपंच के परिजन तथा गणमान्य नागरिक थाने पहुंचे और मामले में थाना प्रभारी और सरपंच पति के बीच बात हुई, जिसके बाद सरपंच के पति को छोड़ दिया गयास उसके बाद सफाई व्यवस्था बंद कर दी गई।
प्रशासन के संज्ञान में है मामला
सरपंच के पति और थाना प्रभारी के बीच हुई इस पूरे घटनाक्रम के मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासन के अलावा जिला प्रशासन को भी पता है। लेकिन पिछले 3 दिन से सफाई व्यवस्था बदहाल बनी हुई है।
इनका कहना है
उपखंड अधिकारी प्यारे लाल सोठवाल से बात करने पर बताया मेरे संज्ञान में है। सरपंच पति तथा थाना प्रभारी के बीच कोई बात है, जिसकी वजह से सफाई व्यवस्था बाधित हुई है। इसके लिए विकास अधिकारी को बात करके सफाई व्यवस्था को ठीक कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो