scriptसीएम गहलोत राहुल की हाजिरी लगाने में मस्त, किसान खाद की कालाजाबारी से पस्त : पूनिया | Satish poonia attack on cm ashok gehlot and rahul gandhi | Patrika News

सीएम गहलोत राहुल की हाजिरी लगाने में मस्त, किसान खाद की कालाजाबारी से पस्त : पूनिया

locationजयपुरPublished: Dec 14, 2019 06:40:40 pm

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजस्थान सरकार पर किसान की आवाज को अनसुनी करने का लगाया आरोप, कहा सीएम गहलोत राहुल की कर रहे हाजिरी, खाद की हो रही कालाबाजारी

सीएम गहलोत राहुल की हाजिरी लगाने में मस्त, किसान खाद की कालाजाबारी से पस्त : पूनिया

सीएम गहलोत राहुल की हाजिरी लगाने में मस्त, किसान खाद की कालाजाबारी से पस्त : पूनिया

विकास जैन / जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ( satish poonia ) ने राजस्थान सरकार ( Rajasthan Government ) पर किसान की आवाज को अनसुनी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहां राजस्थान का किसान बेहाल है, वहीं मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot )अपने मंत्रीमण्डल के साथ रामलीला मैदान, दिल्ली में राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) की हाजिरी लगाने में व्यस्त हैं और गहलोत सरकार किसानों की अनदेखी कर दिल्ली दरबार में अपने नम्बर बढ़ाने में मस्त है।
पूनिया ने कहा कि यूरिया की कालाबाजारी के कारण हाडौती क्षेत्र सहित पूरे राजस्थान का किसान बेहद त्रस्त है। सरकार यूरिया उपलब्ध कराने की बजाय हाडौती क्षेत्र में खाद विक्रेताओं से जुड़ाव किसानों को डीएपी लेने के लिये बाध्य कर करोड़ों रूपये की कालाबाजारी का खेल खेला जा रहा है, वहीं किसान इस समस्या को अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हालात इस कदर नियंत्रण के बाहर हो चुके हैं कि खाद विक्रेताओं के यहां किसानों की भीड़ उमड़ रही है, लेकिन कालाबाजारी के चलते अन्नदाता को यूरिया उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है।
पूनिया ने कहा कि झालावाड़ जिले में एक किशोरी जो घंटों से यूरिया लेने के लिए कतार में खड़ी थी, वो हैरान और परेशान होकर बेहोश हो गई। लेकिन प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने कहा कि कड़ाके की सर्दी में 10-12 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान में किसानों को सुबह 4 बजे उठकर ही खाद विक्रेताओं के यहां कतार में लगना पड़ रहा है। लेकिन कतार में लगे होने के बावजूद भी गरीब किसान को एक कट्टा यूरिया भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।
रेप इन इण्डिया पर देवनानी का राहुल गांधी पर निशाना
रेप इन इण्डिया बयान को लेकर पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री एवं विधायक अजमेर उत्तर विधानसभा वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। देवनानी ने कहा कि रैली कर भारत को बचाने का दंभ भरने वाले राहुल गांधी क्या ऐसे महिला विरोधी बयानों के दम पर भारत को बचाने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल सहित सम्पूर्ण कांग्रेस इस तरह के बयान और रैली के बहाने केवल और केवल देश में धुंधली हो चुकी अपनी राजनीतिक छवि को चमकाने का असफल प्रयास कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो