scriptसतीश पूनियां का कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष, बोले-वो खुश रहें और इनकी कुर्सी बची रहे | Satish Poonia Congress government scheme name on indira gandhi | Patrika News

सतीश पूनियां का कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष, बोले-वो खुश रहें और इनकी कुर्सी बची रहे

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2019 06:16:29 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

राजस्थान सरकार ( Rajasthan Government ) पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ( Ex Prime Minister Indira Gandhi ) के नाम पर आठ बड़ी योजनाएं ला रही है। पहले फेज में 3 और दूसरे फेज में 5 बड़ी योजनाएं लॉन्च की जाएगी। इन योजनाओं का नाम इंदिरा गांधी के नाम पर रखने के फैसले के बाद विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ( Bjp Rajasthan President Satish Poonia ) ने इसे कांग्रेस की मजबूरी बताया है।

सतीश पूनियां का कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष, बोले-वो खुश रहें और इनकी कुर्सी बची रहे

सतीश पूनियां का कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष, बोले-वो खुश रहें और इनकी कुर्सी बची रहे

जयपुर।

राजस्थान सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर आठ बड़ी योजनाएं ला रही है। पहले फेज में 3 और दूसरे फेज में 5 बड़ी योजनाएं लॉन्च की जाएगी। इन योजनाओं का नाम इंदिरा गांधी के नाम पर रखने के फैसले के बाद विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने इसे कांग्रेस की मजबूरी बताया है।
पूनियां ने कहा कि नेहरू-गांधी खानदान कांग्रेस की मजबूरी और जरूरत बन गया। सीएम कोशिश रहती है कि सोनिया गांधी खुश कैसे रहें। वो तभी खुश रहेंगी जब नेहरू-गांधी खानदान का महिमामंडन हो। इन योजनाओं के नामकरण से थोड़ा खुश होती होगी। पूनियां ने आरोप लगाया कि गांधी खानदान के अलावा इन्हें कोई नाम पसंद आता नहीं है। केवल गांधी खानदान का महिमामंडन इनकी फितरत में है और ये केवल इसलिए करते हैं ताकि वो लोग खुश रहें। इनकी कुर्सी बची रहे। पूनियां ने पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं में रोड़े अटकाने का भी सरकार पर आरोप लगाया। गौरतलब है कि राजस्थान सरकार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम से आठ बड़ी योजनाएं लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। पहले फेज में लॉन्च होने वाली प्रियदर्शनी महिला उद्यम योजना और महिलाओं को कंप्यूटर और स्किल डवलपमेंट की ट्रेनिंग देने के लिए भी दो योजनाएं अलग से लाई जा रही हैं।
हमारी योजनाओं पर लगाई अड़चनें
11 महीने में हमने जो काम शुरू किया उनमें अड़चन पैदा की नाम बदलने की कोशिश की, जिससे जनता को नुकसान हुआ। मसलन भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना कंटीन्यू होती लाभ होता, आयुष्मान भारत का टाइटल बदला छह महीने तक लोग इलाज के लिए तरसते रहे। अन्नपूर्णा को बंद कर दिया गया।
उपाध्याय के नाम से लाई थी भाजपा योजनाएं
बीजेपी के शासनकाल में जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से कई योजनाओं का नामकरण किया गया था। उस समय कांग्रेस ने विरोध जताया था। सरकार बदलने के साथ ही अब भाजपा इंदिरा गांधी के नाम पर योजनाएं लाने का विरोध कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो