‘मेरी बस्ती, मेरा वार्ड, मेरा गांव, कोरोना मुक्त हो’ अभियान प्रदेशभर में चलाए सरकार-पूनियां

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हुई वर्चुअल बैठक में संवाद किया और कोरोना प्रबंधन—जागरुकता को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि खुशी है कि पिछले वर्चुअल संवाद के हमारे जन जागरुकता के सुझाव क्रिन्यान्वित हो रहे हैं।

By: Umesh Sharma

Published: 30 Sep 2020, 08:11 PM IST

जयपुर।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हुई वर्चुअल बैठक में संवाद किया और कोरोना प्रबंधन—जागरुकता को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि खुशी है कि पिछले वर्चुअल संवाद के हमारे जन जागरुकता के सुझाव क्रिन्यान्वित हो रहे हैं। कोरोना के मामले में भाजपा जनता के बीच जन जागरुकता के लिए हरसंभव सहयोग करेगी और अपने स्तर पर भी एक लाख मास्क प्रदेशभर में वितरित करेगी।

पूनियां ने दिया कि अस्पतालों की बुनियादी सुविधाओं की समीक्षा करके उसकी पूर्ति सुनिश्चित करें। विशेषकर जांच उपकरण एवं आॅक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई हो। यह महामारी मनोविज्ञान से जुड़ी हुई है, इसलिए जनजागरण को और प्रभावी बनाया जाए। मेरी बस्ती, मेरा वार्ड, मेरा गांव, कोरोना मुक्त हो, यह अभियान प्रदेशभर में चलना चाहिए। जन जागरुकता के लिए टैक्स्ट मैसेज का व्यापक उपयोग किया जा सकता है। साथ ही समाज के प्रतिष्ठित लोग अपील वीडियो जारी करें, जिससे आमजन में जागरुकता बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आह्वान किया था कि मुख्यमंत्री स्वयं उपखण्ड स्तर तक माॅनिटरिंग करेंगे तो निचले स्तर के अधिकारियों का मनोबल बढ़ेगा, जिसके सकारात्मक परिणाम आएंगे। एसडीआरएफ राज्य आपदा प्रबंधन का 35 की बजाय अब 50 प्रतिशत खर्च किया जा सकेगा, इसकी कार्ययोजना बननी चाहिए।

COVID-19 virus
Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned