Dr. Satish Poonia : कोरोना के साए में बीता आधा से ज़्यादा कार्यकाल, पर सदन से सड़क तक ‘आक्रामकता’ बरकरार

डॉक्टर सतीश पूनिया के अध्यक्षीय कार्यकाल का एक वर्ष पूरा, सेवा कार्य- रक्तदान- पौधरोपण कर कार्यकर्ता मना रहे ख़ास दिन, शाम चार बजे वर्चुअल संवाद करेंगे पूनिया, बताएँगे एक वर्ष का लेखा-जोखा, एक वर्ष के आधा हिस्सा कोरोना काल की चढ़ा भेंट, पूनिया के नेतृत्व में जारी रहीं पार्टी की गतिविधियाँ, सरकार के खिलाफ आक्रामक दिखी पार्टी, सदन से सड़क तक घेरा

 

By: nakul

Published: 25 Oct 2020, 09:39 AM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया के अध्यक्षीय कार्यकाल का आज एक वर्ष पूरा हो गया है। कोरोनाकाल के कारण पार्टी कार्यकर्ता इस ख़ास दिन को विभिन्न सेवा कार्यों के माध्यम से मना रहे हैं। कहीं ज़रूरतमंदों को फल-भोजन सहित अन्य आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया जा रहा है तो कहीं पौधरोपण या रक्तदान के आयोजन हो रहे हैं। पूनिया स्वयं आज शाम चार बजे वर्चुअल संवाद से पार्टी कार्यकर्ताओं से रु-ब-रु होंगें जिसमें वे अपने एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान के कार्यों का लेखा-जोखा रखेंगे।

चुनावी सरगर्मियों के बीच पूरा हुआ एक वर्ष
पूनिया के अध्यक्षीय कार्यकाल का एक वर्ष ऐसे समय पर पूरा हुआ है जब तीन शहरों की छह नगर निगमों के लिए नगर निगम चुनाव की सरगर्मियां परवान पर हैं। प्रतिष्ठा का सवाल बने इन चुनावों में ‘कमल’ खिलाना प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर पूनिया के कन्धों पर बड़ी ज़िम्मेदारी बनी हुई है।

एक वर्ष पूरा होते-होते दिखाई सख्ती
बतौर प्रदेश अध्यक्ष एक वर्ष पूरा होने से चंद घंटों पहले ही डॉ सतीश पूनिया ने पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं को सख्त मैसेज दे दिया। ‘पार्टी विद डिफरेंस’ में अनुशासन के मापदंड का पैमाना क्या है ये पूनिया ने कल बागियों को बाहर का रास्ता दिखाते हुए बता दिया। जयपुर निगम चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ मैदान पर डटे रहे 29 बागियों को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। जयपुर के अलावा जोधपुर और कोटा में भी इसी तरह की कार्रवाई जारी है।

आधा साल तो कोरोना की भेंट चढ़ा
पूनिया के अध्यक्षीय कार्यकाल के इस एक वर्ष का आधा हिस्सा तो कोरोना के साए में ही बीटा है। मार्च से लेकर अभी तक का समय देखे तो करीब आठ माह का वक्त वैश्विक महामारी के दौरान का बीता है। ऐसे वक्त में भी पूनिया के नेतृत्व में पार्टी गतिविधियाँ का सिलसिला थमा नहीं। पार्टी ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म का बखूबी और भरपूर तरह से इस्तेमाल किया और आमजन तक पहुँच बनाई।

अपने एक वर्षीय अध्यक्षीय कार्यकाल के दौरान पूनिया, सदन से लेकर सड़क तक सक्रीय दिखाई दिए। उन्होंने प्रखरता के साथ सरकार के खिलाफ पार्टी की रणनीति को अंजाम दिया।

आज संपन्न होगा पांच दिवसीय कार्यक्रम
प्रदेश भाजपा की ओर से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया के जन्मदिवस को संयुक्त रूप से मनाने का पांच दिवसीय कार्यक्रम भी आज संपन्न हो जाएगा। 21 से 25 अक्टूबर तक चलाये गए इस कार्यक्रम में 56 तरह के सेवा कार्यों के अलावा पौधरोपण और रक्तदान जैसी विभिन्न गतिविधियाँ की गईं।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned