script

राजस्थान में भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष होंगे सतीश पूनिया, पार्टी ने की घोषणा

locationजयपुरPublished: Sep 14, 2019 03:10:53 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Satish Poonia Rajasthan New BJP President: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा को लेकर पार्टी मंथन के बाद शनिवार को नाम का एलान कर दिया। आमेर से विधायक सतीश पूनिया को प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है।

satish poonia
जयपुर। Satish Poonia Rajasthan New BJP President: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा को लेकर पार्टी मंथन के बाद शनिवार को नाम का एलान कर दिया। आमेर से विधायक सतीश पूनिया को प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है।

इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक अधिकारिक पत्र जारी किया जिसके मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा विधायक सतीश पूनिया को राजस्थान प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। पूनिया की नाम की घोषणा होते ही बधाई देने का तांता लगा हुआ है। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया।
बता दें कि मदन लाल सैनी का इस साल 24 जून को निधन हो गया था। इसके बाद से ही यह पद खाली था। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष के नाम को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी।
भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष की पद की दौड़ में कई नाम सामने आ रहे थे जिनमें सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विधानसभा में प्रतिपक्ष उपनेता राजेंद्र राठौड़ तथा विधायक सतीश पूनिया, वासुदेव देवनानी व मदन दिलावर के नाम शामिल थे। आखिरकार करीब 80 दिन बाद प्रदेशाध्यक्ष की नाम की घोषणा कर दिया गया।
सतीश पूनिया लगातार चार बार भाजपा के प्रदेश महामंत्री रहे हैं। पूनिया बतौर संघ पृष्ठभूमि से आते हैं। अक्टूबर और नवंबर में राजस्थान के नगरीय निकायों के चुनाव है, ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति का इंतजार था।

ट्रेंडिंग वीडियो