मकर राशि में आ रहे हैं न्याय के देवता शनि

ग्रहमंडल के न्यायाधीश यानी न्याय के देवता शनि देव 30 साल बाद राशि बदल (Saturn transit 2020) रहे हैं। शनि देव 24 जनवरी को सुबह 9 बजकर 52 मिनट पर धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश (Saturn in Capricorn) कर रहे हैं। वे इस राशि में 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे।

मकर राशि में आ रहे हैं न्याय के देवता शनि
- 24 जनवरी को शनि देव धनु राशि से आएंगे मकर राशि में
- 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे शनि मकर राशि में

जयपुर। ग्रहमंडल के न्यायाधीश यानी न्याय के देवता शनि देव 30 साल बाद राशि बदल (Saturn transit 2020) रहे हैं। शनि देव 24 जनवरी को सुबह 9 बजकर 52 मिनट पर धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश (Saturn in Capricorn) कर रहे हैं। वे इस राशि में 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे। इस बीच 11 मई को सुबह 9 बजकर 39 मिनट पर शनि देव वक्री होंगे, यानी उल्टी चाल चलेंगे। इसके बाद 29 सितम्बर को सुबह 10 बजकर 42 मिनट पर मार्गी होंगे, यानी फिर से सीधी चाल चलने लगेंगे।

सम्राट पंचांग के ज्योतिषाचार्य चन्द्रशेखर शर्मा ने बताया कि ग्रहमंडल में शनि देव को न्यायाधीश की उपाधि दी गई है। शनि प्रत्येक ढाई साल के बाद राशि बदलते हैं। शनि के एक राशि से दूसरी राशि मे जाने से इसका सभी जातकों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। शनि को मकर और कुंभ राशि का स्वामी माना गया है। स्वयं की राशि में शनि अधिक ताकतवर और प्रभावशाली हो जाते हैं। मकर राशि में शनि का यह भ्रमण देश के लिए अच्छा समय शुरू होने के संकेत दे रहा है। खासकर नए उद्योग लगने की शुरुआत होगी। न्याय पर चलने वालों को सम्मान मिलेगा। खेत-खलिहान के लिए फायदा मिलेगा। वहीं इसका असर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि पर भी होगा। भारत की पड़ोसी देशों के साथ गतिविधियां ठीक नहीं रहेगी। भारत को पाकिस्तान और चीन से सावधान रहने की जरूरत रहेगी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned