scriptजयपुर में पकड़ी डोडा पोस्त से चूरा बनाने की फैक्ट्री | Sawdust factory made from Doda poppy caught in Jaipur | Patrika News

जयपुर में पकड़ी डोडा पोस्त से चूरा बनाने की फैक्ट्री

locationजयपुरPublished: Dec 19, 2019 05:34:45 pm

Submitted by:

Abrar Ahmad

ऑपरेशन क्लीन स्वीप में पुलिस को बड़ी सफलता: मादक पदार्थ के साथ अब हथियार भी पकड़े, आधा दर्जन स्थानों पर कार्रवाई, ९ लोगों को किया गिरफ्तार

जयपुर में मादक पदार्थों के ठिकानों पर छापे

जयपुर में मादक पदार्थों के ठिकानों पर छापे

जयपुर. मादक पदार्थ बेचने वालों की दो माह से चल रही धरपकड़ के बावजूद यह कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा लगता है कि अपराधियों में खौफ ही नहीं है। पुलिस ने जयपुर में डोडा पोस्त से चूरा बनाने की फैक्ट्री पकडऩे के साथ ही आधा दर्जन स्थानों से नशे के तस्करों की धरपकड़ की है। इस बार धरपकड़ में हथियार भी पकड़े गए हैं। पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 235 किलो डोडा पोस्त, एक किलो अफीम, 2.80 लाख रुपए, एक देशी कट्टा व एक कार बरामद की है। अपराध शाखा ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अब तक 142 प्रकरण दर्ज कर 164 बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है।
चित्तौड़ से डाडा छिलका मंगाकर बनाते थे नशा

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि कार्रवाई के तहत हरमाड़ा थाना पुलिस के सहयोग से दौलतपुरा रोड स्थित एक मकान में चल रही डोडा पोस्त व चूरा बनाने वाली फैक्ट्री में दबिश दी गई। यहां हनुमानगढ़ निवासी रणजीत सिंह व हरियाणा के नारनौल निवासी प्रवीन खान को पकड़ा गया। फैक्ट्री से 195 किलो डोडा पोस्त, एक किलो अफीम, 1.44 लाख रुपए और अन्य सामान बरामद किया। पूछताछ में सामने आया कि रणजीत चित्तौडग़ढ़ के बेगूं से डोडा पोस्त छिलका मंगवाकर किराए से मकान लेकर उसमें रखता है। छिलका का चूरा बनाने के लिए कमिशन पर प्रवीन को रखा था। पिसाई करते समय मिक्सी की आवाज पड़ोसियों तक नहीं पहुंचे, इसके लिए होम थियेटर लगाकर तेज आवाज में गाना बजाते थे।
यहां भी पकड़ा
-विश्वकर्मा में जयपुर-दिल्ली हाइवे स्थित ढाबे व होटलों में डोडा चूरा सप्लाई करने वाले तस्कर भीलवाड़ा के एकलिंगपुरा निवासी गोपाल धोबी को पकड़ा गया। आरोपी से 27 किलो डोडा चूरा बरामद किया गया।
– शिप्रापथ थाना पुलिस के सहयोग से 30 किलो गांजे के साथ एक नाबालिग सहित 4 तस्करों को पकड़ा गया। पुलिस ने पकड़े गए शंकर मालावत, शंकर लाल सांसी, अजय कुमार सांसी व नाबालिग के कब्जे से एक कार, 30 किलो गांजा, 4 मोबाइल फोन, 92 हजार रुपए व तस्करी का हिसाब लिखा हुआ रजिस्टर बरामद किया है।
– शिवदासपुरा पुलिस के सहयोग से 12 किलो डोडा चूरा व एक देशी कट्टे के साथ तस्कर पकड़ा है।
– प्रताप नगर थाना पुलिस के सहयोग से एक निजी विश्वविद्यालय के पास चाय की थडि़यों पर गांजा आपूर्ति करने वाले तस्कर दौसा के मानपुर निवासी बलराम मीणा को गिरफ्तार किया गया।
– सांगानेर पुलिस के सहयोग से स्मैक तस्कर यूपी के जहाजपुर स्थित संदोली निवासी सोनू श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से 50 ग्राम स्मैक व 22 हजार रुपए बरामद किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो