स्पॉट फिक्सिंग में घिरे ‘श्रीसंत‘ का राजस्थान की इस ‘राजकुमारी‘ ने निभाया साथ, चट्टान की तरह डटकर किया था मुकाबला

स्पॉट फिक्सिंग में घिरे ‘श्रीसंत‘ का राजस्थान की इस ‘राजकुमारी‘ ने निभाया साथ, चट्टान की तरह डटकर किया था मुकाबला

Dinesh Saini | Publish: Mar, 15 2019 04:51:57 PM (IST) | Updated: Mar, 15 2019 05:03:16 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पहली नजर में ही श्रीसंत को भुवनेश्वरी से प्यार हो गया था। हालांकि, भुवनेश्वरी तब स्कूल-गोइंग गर्ल थीं...

जयपुर।

सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर एस श्रीसंत को लाइफटाइम बैन मामले में बड़ी राहत दी है। शुक्रवार को कोर्ट ने उन पर लगा लाइफटाइम बैन निरस्त करने का फैसला किया। इसके साथ ही बीसीसीआई को 3 महीने के अंदर इस मामले पर फैसला लेने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने बीसीसीआई से कहा कि श्रीसंत को दी गई सजा की अवधि पर नए सिरे से फैसला लें। सुप्रीम कोर्ट के फैसला पर खुशी जाहिर करते हुए श्रीसंत ने कहा, सिलेक्शन वगैरह चयनकर्ताओं पर निर्भर है। अभी बहुत लाइफ बाकी है तो जय माता दी। बहुत बार ऐसा हुआ है कि खिलाडिय़ों को इंजरी हुई है। मैं ऐसा सोचूंगा कि मेरे साथ बड़ी इंजरी थी। अगर लिएंडर पेस जैसे महान खिलाड़ी 40-45 की उम्र में खिताब जीत सकते हैं तो मैं भी वापस खेल सकता हूं। क्रिकेट में भी आशीष नेहरा ने 38 साल की उम्र तक खेले, मैं भी अभी 36 साल का हूं। मेरी प्रैक्टिस जारी है। मैं मैदान पर लौटने को तैयार हूं।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज रहे श्रीसंत साल 2013 में आईपीएल मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में फंस गए थे तब इस मुश्किल घड़ी में उनकी होने वाली पत्नी (मंगेतर) भुवनेश्वरी ने उनका पूरा साथ निभाया था। बिग बॉस सीजन-12 के उपविजेता रहे श्रीसंत ने राजस्थान के राजघराने से संबंध रखने वाली भुवनेश्वरी से साल 2013 में शादी की थी।

दोनों न सिर्फ एक दूसरे को बहुत प्यार करते हैं बल्कि हर कठिन समय में एक दूसरे के साथ खड़े दिखाई देते हैं। साल 2013 में जब श्रीसंत और भुवनेश्वरी की शादी होने वाली थी तभी श्रीसंत पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे और उनके क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया गया। श्रीसंत पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद भी मुश्किल घड़ी में राजस्थान की भुवनेश्वरी ने उनका साथ नहीं छोड़ा। राजकुमारी के परिवार ने शादी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला लिया।

 

S Sreesanth

 

पहली नजर में ही दे दिया था दिल
श्रीसंत और भुवनेश्वरी की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है। इनकी पहली मुलाकात जयपुर में हुई थी जब श्रीसंत वहां एक मैच के सिलसिले में गए थे। पहली नजर में ही श्रीसंत को भुवनेश्वरी से प्यार हो गया था। हालांकि, भुवनेश्वरी तब स्कूल-गोइंग गर्ल थीं। श्रीसंत और भुवनेश्वरी की पहली मुलाकात जयपुर में हुई थी। तकरीबन 6 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2013 में शादी कर ली थी और दोनों के दो बच्चे सन्विका और सुर्याश्री हैं।


राजस्थान की राजकुमारी और जूलरी डिजाइनर हैं भुवनेश्वरी
भुवनेश्वरी राजस्थान के दीवानपुरा राजघराने की राजकुमारी हैं। इसी के साथ प्रफेशनली जूलरी डिजाइनर भी हैं। दोनों ने एक दूसरे को 6 साल तक डेट किया था। श्रीसंत अपनी पत्नी को नयन कहकर बुलाते हैं।

 

S Sreesanth

 

साउथ इंडियन और राजस्थानी दोनों ही रीतिरिवाजों से हुई थी शादी
भुवनेश्वरी और श्रीसंत की शादी बड़े शाही तरीके से हुई। श्रीसंत ने भुवनेश्वरी से श्रीकृष्ण मंदिर में 12 दिसंबर 2013 को शादी की थी। उनकी शादी साउथ इंडियन और राजस्थानी दोनों ही तौर-तरीकों से हुई थी। शादी के बाद श्रीसंत ने ग्रैंड रिसेप्शन दिया था जिसमें खेल और बिजनस जगत की नामी हस्तियां शामिल हुई थीं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned