scriptराजस्थान : OBC और SC-ST वर्ग को परोसा अलग-अलग भोजन, कथित ‘छूआछूत’ के VIDEO ने मचाई खलबली | SC Commission directs Gehlot Government to take action untouchable | Patrika News

राजस्थान : OBC और SC-ST वर्ग को परोसा अलग-अलग भोजन, कथित ‘छूआछूत’ के VIDEO ने मचाई खलबली

locationजयपुरPublished: Oct 13, 2021 05:35:46 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

पाली के एक सरकारी स्कूल में छुआछूत का मामला आया सामने, शेखावास गांव में भोजन परोसने के दौरान का है घटनाक्रम, ओबीसी और एससी-एसटी वर्ग के लिए अलग-अलग भोजन व्यवस्था, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मामले को बताया दुखद और गंभीर, आयोग चेयरमैन विजय सांपला ने गहलोत सरकार से मांगी रिपोर्ट
 

SC Commission directs Gehlot Government to take action untouchable

जयपुर।

पाली ज़िले के मारवाड़ जंक्शन तहसील स्थित शेखावास गाँव में कथित छूआछूत का मामला सामने आया है। एक वीडियो के आधार पर सामने आए इस मामले पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग भी हरकत में आ गया है। आयोग चेयरमैन विजय सांपला ने इसे दुखद और गंभीर मामले मानते हुए राज्य की गहलोत सरकार से जवाब-तलब किया है।

 

दो वर्गों में विभाजित भोजन व्यवस्था
सामने आये मामले के अनुसार शेखावास गांव स्थित एक सरकारी स्कूल में आयोजित एक भोजन कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग वर्गों के लोगों की अलग-अलग भोजन व्यवस्था की गई थी। एक पांडाल में जहां ओबीसी वर्ग के लोगों को ही भोजन परोसा गया, तो वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों के लिए अलग से भोजन की व्यवस्था की गई। अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लोगों को ओबीसी वर्ग की भोजन व्यवस्था के पांडाल में प्रवेश करने पर सख्त पाबंदी लगाई गई थी।

https://twitter.com/GovtRajasthan?ref_src=twsrc%5Etfw

वीडियो ने मचाई खलबली
जानकारी के अनुसार गांव के सरकारी स्कूल में हुए भोजन कार्यक्रम में छूआछूत के इस घटनाक्रम को किसी स्थानीय व्यक्ति ने वीडियो बनाई जिसे अब आयोग के संज्ञान में लाया गया है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने इस मामले पर बाकायदा ट्वीट कर कहा है कि यदि ऐसा सच में हो रहा है तो ये बहुत ही दुखद घटना है। उन्होंने राजस्थान सरकार से इस गंभीर मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई करके आयोग को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो