निकाय चुनाव टालने की याचिका SC में खारिज, कभी भी हो सकता है चुनाव की तारीख का ऐलान

निकाय चुनाव टालने की सरकार की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज होने के बाद अब निकाय चुनाव का रास्ता साफ हो गया है।

By: santosh

Updated: 08 Oct 2020, 12:39 PM IST

जयपुर। निकाय चुनाव टालने की सरकार की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज होने के बाद अब निकाय चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। अब कभी भी निकाय चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि सरकार चाहे तो इस मामले में हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर कर सकती है। वहीं सरकार की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज होने के बाद कांग्रेस के नेताओं का बयान आने लगे हैं।

विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी का कहना है कि हमें उम्मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में राहत मिलेगी लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अध्ययन करने के बाद सरकार अगला कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच निकाय चुनाव में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना बड़ी चुनौती होगी, जिन 3 बड़े शहरों में निगम चुनाव हो रहे हैं वहीं पर कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप है।

हम कोशिश करेंगे कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद क्या कानूनी कदम उठाए जा सकते हैं इसको लेकर विधिक राय भी लेंगे। सरकार और कांग्रेस पार्टी निकाय चुनाव कराने के लिए पूरी तैयार है। पार्षद का चुनाव उम्मीदवार लड़ता है इसलिए उसकी टीम की ज्यादा अहम जिम्मेदारी होती है।

महेश जोशी ने कहा कि संगठन के पदाधिकारी नहीं होने से कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। हम नगर निगम चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर देंगे। गौरतलब है कि निकाय चुनाव कराए जाने को लेकर हाईकोर्ट के फैसले को गहलोत सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned