scriptऐसे ढहा सरकारी स्कूल, मचा हड़कंप | School building collapses in jaipur | Patrika News

ऐसे ढहा सरकारी स्कूल, मचा हड़कंप

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2019 09:57:03 pm

Submitted by:

manish chaturvedi

जयपुर के सिरसी रोड़ के सिंवार गांव में शनिवार रात सरकारी स्कूल का हिस्सा तेज धमाके के साथ ढह गया। जिससे गांव में हड़कंप मच गया। बता दे..राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के दो कमरे शनिवार रात को ढह गए। जिस समय हादसा हुआ उस समय स्कूल बंद था। इसलिए गनीमत रही कि कोई हताहत नही हुआ।

School building collapses in jaipur

School building collapses in jaipur

जयपुर के सिरसी रोड़ के सिंवार गांव में शनिवार रात सरकारी स्कूल का हिस्सा तेज धमाके के साथ ढह गया। जिससे गांव में हड़कंप मच गया। बता दे..राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के दो कमरे शनिवार रात को ढह गए। जिस समय हादसा हुआ उस समय स्कूल बंद था। इसलिए गनीमत रही कि कोई हताहत नही हुआ। हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। ग्रामीणों ने प्रशासन को इसकी सूचना दी गई। मलबे में पंखे, टेबिल सेट सहित कई सामान दब गया। सूचना देने के बाद स्कूल प्रधानाध्यापक रमेश चंद शर्मा मौके पर पहुंचे। फिर प्रधानाचार्य ने घटनास्थल का जायजा लेकर सूचना विभाग के उच्चाधिकारियों को दी। प्रधानाध्यापक रमेश चंद शर्मा ने बताया कि जर्जर भवन के बारे में कई बार प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है। लेकिन इस ओर ध्यान नही दिया गया। भवन में कई जगह बड़ी दरारें भी आ गयी है। शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी लिखित में भेज दी गयी है।
बता दे.. हादसे के बाद मौके पर ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में जो कमरे ढहे है उनके में बच्चें बैठकर पढ़ाई करते थे। हादसा रात होने से किसी प्रकार जनहानि नही है। इस घटना से ग्रामीण व स्कूल बच्चे दहशत में है।
ग्रामीणों ने बताया कि इस स्कूल का निर्माण करीब 50 साल पहले हुआ था। चुनें पत्थर से बने स्कूल की मरम्मत नहीं होने से छत और दीवारें कमजोर हो गई है। भवन में कई जगह दरारें आ रही है। लेकिन विभाग के मरम्मत नहीं कराई।

ट्रेंडिंग वीडियो