scriptस्कूली फीस निवारण के लिए भाजपा ने बनाई कमेटी | School Fees Corona Lock Down Parents Rajasthan Bjp | Patrika News

स्कूली फीस निवारण के लिए भाजपा ने बनाई कमेटी

locationजयपुरPublished: Jul 05, 2020 05:25:27 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

कोरोना महामारी के कारण लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। तीन महीने का लॉक डाउन होने की वजह से लोगों के परिवार पालना मुश्किल हो चुका है। ऐसे में निजी स्कूलों की फीस चुकाने में अभिभावक असमर्थ नजर आ रहे हैं। उधर लॉक डाउन खत्म होने के साथ ही निजी स्कूलों ने फीस चुकाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

स्कूली फीस निवारण के लिए भाजपा ने बनाई कमेटी

स्कूली फीस निवारण के लिए भाजपा ने बनाई कमेटी

जयपुर।

कोरोना महामारी के कारण लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। तीन महीने का लॉक डाउन होने की वजह से लोगों के परिवार पालना मुश्किल हो चुका है। ऐसे में निजी स्कूलों की फीस चुकाने में अभिभावक असमर्थ नजर आ रहे हैं। उधर लॉक डाउन खत्म होने के साथ ही निजी स्कूलों ने फीस चुकाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में अभिभावक स्कूलों के बाहर प्रदर्शन करने को आमादा है। इस विकट परिस्थिति में सरकार और अभिभावकों के बीच भाजपा सेतु का काम करेगी। इस समस्या के समाधान के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है।
शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी ने बताया कि सोहनलाल तांबी के संयोजन में गठित समिति में प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार, ओम स्वामी, रीटा भार्गव और दिनेश कांवट को शामिल किया गया है। समिति सदस्य संबंधित सभी पक्षों से उनके समक्ष आई परेशानियों की चर्चा करेंगे। उनके द्वारा दिए जाने वाले सुझावों को जांचते हुए संगठन और सरकार को अवगत कराएंगे, जिससे मौजूदा समय में उत्पन्न हुई इस विषय में गतिरोध हट सके और अभिभावकों को शीघ्र आर्थिक संकट से मुक्ति मिल सके।
आपको बता दें कि भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस भी बिजली-पानी बिल और स्कूली फीस में रियायत को लेकर प्रयासरत है। जयपुर शहर के विधायकों ने मुख्यमंत्री के साथ इस संबंध में बैठक भी की थी। इस बैठक में विधायकों की ओर से यूजी और पीजी विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का प्रस्ताव मानते हुए सरकार ने उन्हें आगे की कक्षा में प्रमोट करने का आदेश भी जारी कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो