script

स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता निरस्त

locationजयपुरPublished: Aug 15, 2022 01:53:18 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

शिक्षा विभाग ने स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता का निरस्त कर दिया है। विभाग कुछ समय बाद इस प्रतियोगिता की नई तारीख जारी करेगा। राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिता और स्कूली खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन एक साथ होने के कारण यह निर्णय लिया गया है।

स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता निरस्त

स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता निरस्त

स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता निरस्त
जल्द जारी होगी नई तारीख
जयपुर। शिक्षा विभाग ने स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता का निरस्त कर दिया है। विभाग कुछ समय बाद इस प्रतियोगिता की नई तारीख जारी करेगा। राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिता और स्कूली खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन एक साथ होने के कारण यह निर्णय लिया गया है। शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूली खेलों के आयोजन की तिथियों का पुनर्निर्धारण कर आदेश जारी किए जाएंगे। गौरतलब है कि दोनों प्रतियोगिताओं की तिथियां आपस में टकराने के कारण खिलाडिय़ों में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही थी और वह दोनों प्रतियोगिताओं में एक साथ भाग भी नहीं ले सकते थे, ऐसे में किसी एक प्रतियोगिता की तिथि में बदलाव की मांग की जा रही थी।
गौरतलब है कि दुनिया में पहली बार सबसे बड़ा ग्रामीण ओलंपिक राजस्थान में होने जा रहा है। 29 अगस्त से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक शुरू होंगे। जिसमें प्रदेश भर से तकरीबन 30 लाख महिला,पुरूष, बच्चे और बुजुर्ग को एक साथ खेलते हुए देखा जाएगा। खेलों के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए इसका आयोजन किया जाना है। वहीं स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत 17 अगस्त से होनी थी,स्कूल, जिला और राज्य स्तर पर होने वाली यह प्रतियोगिता 18 अक्टूबर तक होनी थी जिन्हें निरस्त कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो