scriptइस मांग को लेकर उग्र हुए छात्र,जमकर किया विरोध प्रदर्शन | school students protest due to Teacher Recruitment | Patrika News

इस मांग को लेकर उग्र हुए छात्र,जमकर किया विरोध प्रदर्शन

locationजयपुरPublished: Jul 10, 2018 10:30:06 am

Submitted by:

rajesh walia

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

protest
जयपुर

राजस्थान के नरेना स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त अध्यापकों की मांग को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने क्लास में अध्यापक नहीं होने को लेकर धरना- प्रदर्शन किया। छात्रों नेे विधालय के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध दर्ज कराया। इतना ही नहीं छात्र- छात्राओं ने गेट पर ताला जड़ दिया। साथ ही छात्रों ने चेतावनी दी की अगर स्कूल में शीध्र अध्यापकों की नियुक्ति नहीं की गई तो वे स्कूल के गेट का ताला नहीं खोलेंगे।
छात्र- छात्राओं ने गेट पर जडा ताला
बता दें कि क्लास में विषय अध्यापक नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं ने धरना- प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों का कहना है कि विषय अध्यापक नहीं होने से लगातार हमारी पढ़ाई
बाधित हो रही है। ये मामला राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विधालय का है, जहां आज छात्र- छात्राओं ने गेट पर ताला जड़ दिया। संरपच छीतरमल खुर्डिया ने छात्रों को समझाने कि बहुत कोशिश की। लेकिन फिर भी छात्रों ने गेट का ताला नहीं खोला। छात्रों की मांग है की उच्च माध्यमिक विधालय में जल्दी से जल्दी अध्यापको की नियुक्ति हो।
READ: पति की दोनों किडनी खराब, गहने बेचे, खेत गिरवी रखा… अब बची तो सिर्फ सांसें, इलाज की उम्मीद में जयपुर लाई पत्नी
वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के नागौर जिले में सोमवार बीआर मिर्धा कॉलेज के सामने एनएसयूआई कार्यकताओं ने छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उग्र प्रदर्शन किया। छात्रों नेे सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध दर्ज कराया। इससे पहले छात्रसंघ अध्यक्ष राजेन्द्र डूकिया के नेतृत्व में कार्यकर्ता कॉलेज में जमा हुए। जिनको संबोधित करते हुए डूकिया ने कहा कि राज्य सरकार छात्र हितों को लेकर गंभीर नहीं है। करीब 30 मिनट तक मुख्यद्वार पर हुए प्रदर्शन से कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो