पिंकी बोली: अभी सीएम की वीसी में व्यस्त हूं, करोड़ों का काम कर रहे हो, 10 लाख तो देने ही पड़ेंगे

पांच लाख की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार एसडीएम पिंकी मीणा ने हाईवे बनाने वाली कम्पनी से पहले 6 लाख रुपए मांगे थे। इसके बाद कम्पनी ने सम्पर्क किया तो उन्होंने 6 से बढ़ाकर रिश्वत की रकम 10 लाख रुपए कर दी।

By: kamlesh

Published: 14 Jan 2021, 04:32 PM IST

जयपुर। पांच लाख की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार एसडीएम पिंकी मीणा ने हाईवे बनाने वाली कम्पनी से पहले 6 लाख रुपए मांगे थे। इसके बाद कम्पनी ने सम्पर्क किया तो उन्होंने 6 से बढ़ाकर रिश्वत की रकम 10 लाख रुपए कर दी। कम्पनी ने सवाल उठाया तो पिंकी ने कहा, करोड़ों का काम कर रहे हो, इतना तो लगेगा ही। पिंकी को यह बात पता नहीं थी कि वह एसीबी की रडार पर आ चुकी है।

कम्पनी ने प्रतिनिधि ने बुधवार को पिंकी को फोन कर कहा कि अभी 10 नहीं, 5 लाख रुपए ही हैं। इस पर पिंकी ने कह दिया कि अभी मैं सीएम की वीसी के लिए व्यस्त हूं। रुपए आपके लाइजनर को दे दो, बाद में उससे ले लूंगी। इसके बाद एसीबी ने उसे गिफ्तार कर लिया।
लगातार आ रही शिकायतें: एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि हाईवे निर्माण में और कम्पनियां भी जुटी हैं। इस तरह की शिकायत एक और कम्पनी की ओर से भी थी। बुधवार को एसीबी की कार्रवाई के बाद और लोगों ने इस तरह की शिकायत की है। सभी मामलों में साक्ष्य जुटाए जाएंगे।

पिंकी व पुष्कर मित्तल के घर की तलाशी
पिंकी मीणा की गिरफ्तारी के बाद एसीबी की दूसरी टीम चीथवाड़ी में उनके पैतृक निवास पर पहुंची। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में टीम दोपहर 3.30 बजे चीथवाड़ी गांव पहुंची। टीम देर शाम तक छानबीन करती रही। गांव में मीणा के 2 पैतृक मकान हैं। एक मकान गांव में तो दूसरा गांव से बाहर है। टीम ने दोनों मकानों को खंगाला। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक शर्मा की टीम ने पुष्कर के मालवीय नगर स्थित घर की तलाशी ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned