scriptएसडीपीआई की सरकार से मांग, ‘एनपीआर पर अपना रुख स्पष्ट करे गहलोत सरकार | SDPI's demand from Gehlot government regarding NPR | Patrika News

एसडीपीआई की सरकार से मांग, ‘एनपीआर पर अपना रुख स्पष्ट करे गहलोत सरकार

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2020 08:31:45 pm

Submitted by:

firoz shaifi

सोशल डेमोक्रेटिव पार्टी ऑफ इंडिया एसडीपीआई ने गहलोत सरकार से एनपीआर पर रुख साफ करने की मांग की है।

sdpi

sdpi

जयपुर। सोशल डेमोक्रेटिव पार्टी ऑफ इंडिया एसडीपीआई ने गहलोत सरकार से एनपीआर पर रुख साफ करने की मांग की है।

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गहलोत सरकार ने पिछले दिनों जो एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जो फैसला लिया है हम उस फैसले का स्वागत करते हैं लेकिन हम प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत और कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से यह सवाल करते हैं कि क्या राजस्थान में भी पंजाब की तरह ही एनपीआर को लेकर भी कोई ऐलान किया जाएगा क्या।

एसडीपीआई का कहना है कि अशोक गहलोत वैसे तो एनआरसी और सीएए का विरोध कर रहे हैं लेकिन एनपीआर ही राजस्थान में लागू होने की बात सामने आ रही है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। अगर वह एनपीआर लागू करते हैं तो उनका विरोध किया जाएगा।

पदाधिकारियों का कहना है कि हम एनपीआर का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यह एनआरसी की तरह ही है इसमें तमाम बातों को शामिल किया गया है। एनपीआर एनआरसी की तरह ही है इस बात को हम नहीं बल्कि देश के गृहमंत्री अमित शाह कह रहे हैं।

एसडीपीआई का कहना है कि रामलीला मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि एनआरसी को लेकर हमारी कोई बात हुई ही नहीं और उनके ही सरकार में गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि एनआरसी पूरे देश में लागू होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो