scriptअब भ्रष्टों की सूचना देने के लिए दूरभाष नंबर की तलाश शुरू | Search for the telephone number for reporting the corrupts started | Patrika News

अब भ्रष्टों की सूचना देने के लिए दूरभाष नंबर की तलाश शुरू

locationजयपुरPublished: Dec 05, 2019 05:37:38 pm

Submitted by:

Rajkumar Sharma

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जल्द ही एक नंबर जारी करेगा, जिस पर कि कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार संबंधी जानकारी साझा कर सकेगा

अब भ्रष्टों की सूचना देने के लिए दूरभाष नंबर की तलाश शुरू

अब भ्रष्टों की सूचना देने के लिए दूरभाष नंबर की तलाश शुरू

जयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने पुलिस नियंत्रण कक्ष नंबर 100 और रोगी वाहन (एम्बुलेंस) नंबर 108 की तर्ज पर भ्रष्टाचार की सूचना देने के लिए खुद के नंबर की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए ब्यूरो ने बीएसएनएल को प्रस्ताव भेजा है। नंबर एेसा होगा, जो आमजन की जुबान पर हो। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एसीबी मुख्यालय पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने भ्रष्ट लोगों की सूचना देने के लिए एसीबी का एक नंबर सार्वजनिक करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि उक्त नंबर पर भ्रष्ट सरकारी कर्मचारी, अधिकारी और अन्य लोगों की सूचना दी जा सकेगी।
सूचना देने वाला भ्रष्ट व्यक्ति के खिलाफ भ्रष्टाचार की जानकारी भी उपलब्ध करवा सकेगा। सूचना देने वाला चाहेगा तो उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा। सूचना की पुष्टि के लिए एसीबी अपने स्तर पर जांच करेगी और आरोप सिद्ध होने पर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।
बीएसएनएल को भेजा प्रस्ताव
एसीबी की ओर से आमजन के लिए सार्वजनिक किए जाने वाला विशेष नंबर के लिए भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड को प्रस्ताव भेजा है। निगम तय करेगा, नंबर कौनसा होगा।
-आलोक त्रिपाठी, महानिदेशक, एसीबी राजस्थान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो