दीया, खाचरियावास की सभाओं की खबर पर प्रसंज्ञान, आयोग ने दिए 30 तक कार्रवाई के आदेश

— राजस्थान पत्रिका की खबर पर राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश, जयपुर कलक्टर को दिया नोटिस

 

By: Pankaj Chaturvedi

Published: 28 Oct 2020, 07:23 PM IST

जयपुर. कोरोना काल में भीड़भाड़ भरी चुनावी सभाएं कर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और भाजपा सांसद दीया कुमारी कोविड गाइडलाइन और प्रदेश में लागू धारा 144 के उल्लंघन के मामले में फंस गए हैं।
राजस्थान पत्रिका के बुधवार के अंक में इस संबंध में प्रकाशित समाचार पर राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रसंज्ञान ले लिया है। आयोग ने जयपुर कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी को कार्रवाई के लिए नोटिस जारी किया हैं। इसमें कलक्टर को दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर 30 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे तक आयोग को रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। राजस्थान पत्रिका ने बुधवार के अंक में 'धारा 144 कहां हो तुम! चुनाव प्रचार में धज्जियां उड़ी, कोरोना का भी नहीं रखा ध्यान' शीर्षक से समाचार और फोटो प्रकाशित कर बताया कि कैसे चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना संबंधी नियमों का ध्यान नहीं रखा जा रहा।
आयोग ने समाचार की कटिंग कलक्टर को भेज कर कहा है कि अनलॉक—5 गाइडलाइन में राजनीतिक सभा, रैली आदि पर भी प्रतिबंधल लगाए गए हैं। निगम क्षेत्रों में धारा—144 भी लागू है। इसके अलावा आयोग ने भी कोविड—19 से बचाव संबंधी गाइडलाइन में भी पांच लोगों के ही जनसंपर्क में जाने जैसे कई प्रतिबंध लगाए हैं।

Pankaj Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned