scriptकोविड की दूसरी लहर खतरनाक, कोविड प्रोटोकॉल की पालना करें – मुख्यमंत्री गहलोत | second wave of covid is dangerous, follow the covid protocol | Patrika News

कोविड की दूसरी लहर खतरनाक, कोविड प्रोटोकॉल की पालना करें – मुख्यमंत्री गहलोत

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2021 08:50:08 pm

Submitted by:

Ashish

कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि हम सबके लिए यह चिंता का विषय होना चाहिए कि शनिवार को प्रदेश में कोविड के अभी तक के सर्वाधिक 4401 मामले सामने आए हैं। गहलोत ने कहा कि कोविड की इस गंभीरता को लोग अभी भी नहीं समझ रहे हैं।

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर
कोरोना के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि हम सबके लिए यह चिंता का विषय होना चाहिए कि शनिवार को प्रदेश में कोविड के अभी तक के सर्वाधिक 4401 मामले सामने आए हैं। गहलोत ने कहा कि कोविड की इस गंभीरता को लोग अभी भी नहीं समझ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोविड प्रोटोकॉल यानी मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ धोना ही इस बीमारी से बचा सकता है। कोरोना की इस नई लहर में सामने आया है कि कई बार संक्रमित व्यक्ति का आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव आता है जबकि असल में व्यक्ति कोविड पॉजिटिव होता है। इसलिए यदि खांसी, जुकाम, बुखार जैसे लक्षण दिखें एवं आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आए तो डॉक्टर की सलाह लेकर डी-डाइमर टेस्ट एवं सीटी स्कैन भी करवाएं।

दूसरी वेव बेहद खतरनाक
गहलोत ने कहा कि एक्सपर्ट्स की राय में कोविड की दूसरी वेव पहली वेव से अधिक खतरनाक है। सितंबर-अक्टूबर 2020 में जब पहली वेव का संक्रमण सर्वाधिक (पीक पर) था तब जितने संक्रमित मामले और मृत्यु प्रतिदिन हुईं थी उससे अधिक प्रतिदिन पॉजिटिव मामले और मृत्यु अप्रेल के पहले 10 दिनों में हो चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो