पुलिस की तैयारी पूरी... अब मास्क ही जरुरी

सीएम के निर्देशों और धारा 144 के बाद अब नियमों की सख्ती से पालना की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षकों को सोंप दी गई है। मास्क और दो गज की दूरी को फॉलो नहीं करने वालों पर चालान की राशि भी बढ़ा दी गई है। आज से इन सबकी पालना के लिए अब पुलिस ने भी प्लानिंग कर ली है।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 22 Nov 2020, 11:21 AM IST

जयपुर
देश भर में कोरोना की दूसरी लहर की आहट सी शुरू होती जा रही है और मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजस्थान में भी पिछले तीन दिनों में रिकॉर्डतोड़ संक्रमित सामने आ रहे हैं। जयपुर और जोधपुर जिला तो टॉप पर है। इसी के चलते अब पुलिस को फिर से बडी जिम्मेदारी दी गई है। सीएम के निर्देशों और धारा 144 के बाद अब नियमों की सख्ती से पालना की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षकों को सोंप दी गई है। मास्क और दो गज की दूरी को फॉलो नहीं करने वालों पर चालान की राशि भी बढ़ा दी गई है। आज से इन सबकी पालना के लिए अब पुलिस ने भी प्लानिंग कर ली है।

प्रदेश भर में पुलिस अधीक्षकों को जिम्मेदारी, थानों का स्टाफ गश्त पर
पुलिस मुख्यालय के अफसरों ने बताया कि दिवाली के बाद से अचानक बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने—अपने जिले में गश्त बंदोबस्त को रिशफल करें। उन जगहों पर ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात करें जहां लोगों की भीड़ ज्यादा रहती है। ऐसे में बाजार, शॉपिंग मॉल, बड़े आफिस, जिले की सीमाओं पर गश्त बढ़ा दी गई है। रात आठ बजे बाजार पूरी तरह से बंद कराने के लिए भी दोपहर चार बजे से ही मुनादी कराने की जिम्मेदारी आठ जिलों के पुलिस कर्मियों को दी गई है। ताकि समय रहते बाजार पूरी तरह से बंद करा दिए जाएं।

जयपुर मे यह हाल, 100 नई टीमें तैनात, सावधान रहिए
टॉप पर चल रहे जयपुर जिले मे नाकाबंदी के प्वाइंट्स बढ़ाने के साथ ही अब सौ पुलिस टीमों को गश्त की जिम्मेदारी दी गइ है। तीन से सात पुलिसकर्मियों की इन टीमों में पुलिस लाइन से भी पुलिसकर्मी जोड़े जा रहे हैं ताकि कानून बंदोबस्त में भी परेशानी नहीं हो और कोरोना की गाइडलाइन को भी फॉलो कराया जा सके। चारदीवारी क्षेत्र में ही 25 पुलिस टीमों को बाजारों में लगाया गया है। उनका काम भीड़ को कंट्रोल करना, सख्ती से चालान काटना है। पूरी मॉनिटरिंग पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव खुद कर रहे हैं।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned