लॉकडाउन में चोरों की सक्रियता पर कोरोना ने चोरों को क्या सीख दी, देखिए कार्टूनिस्ट लोकेन्द्र की नजर से

लॉकडाउन में चोरों की सक्रियता पर कोरोना ने चोरों को क्या सीख दी, देखिए कार्टूनिस्ट लोकेन्द्र की नजर से

By: lokendra singh

Published: 10 May 2020, 11:10 PM IST

जयपुर। कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के बाद भी राजधानी जयपुर में चोर गिरोह सक्रिय है। पिछले 24 घंटें में चोरो ने तीन मकानों सहित एक फैक्ट्री को निशान बना कर वहां से सोने—चांदी के जेवरात, नकदी सहित अन्य कीमती सामान चुरा कर ले गए। इस संबंध में पीडितों की ओर से शनिवार को अलग— अलग थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।
पुलिस के अनुसार कोरोना ड्यूटी में झुंझनू गए एक कर्मचारी के कालवाड़ इलाके स्थित सूने पड़े मकान में चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। पुलिस के अनुसार पीड़ित मेघचन्द राजस्थान पुलिस की डॉग स्क्वायड टीम में तैनात है। 10 अप्रैल को वह कोरोना रोकथाम की ड्यूटी में झुंझनू गया था।
इस दौरान परिवार के सभी लोग भी गांव चले गए थे। 23 अप्रैल को पड़ौसी ने घर के में चोरी होने की सूचना दी। पीड़ित ड्यूटी से छुट्टी लेकर 8 मई को मकान पर पहुंचा तो पता चला चोर घर में घुसकर एक एलईडी, एक जोड़ी पायजेब सहित बच्ची के जरुरी दस्तावेज चुरा कर ले गए। पुलिस घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी हुई है।

वहीं कानोता थाने इलाके में ही चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। आगरा रोड निवासी मोती मोर्य लॉक डाउन के दिन से मकान का ताला लगाके परिजनों के साथ गांव चला गया। इसके पीछे से चोरों ने मकान में हाथ साफ कर दिया। पडोसियों से मकान का ताला टूटा होने की जानकारी मिलने पर वह मौके पर पहुंचा। तब मकान का ताला टूटा मिला तथा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा मिला।

lokendra singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned