scriptजंगल के राजा के तेवर देख सांसत में आ गई जान | Seeing the attitude of the king of the forest, life came to life | Patrika News

जंगल के राजा के तेवर देख सांसत में आ गई जान

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2020 05:52:09 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

जिप्सी के आगे खड़ा बाघ, वीडियो हुआ वायरल

 jangal ke raaja ke tevar dekh saansat mein aa gaee jaan  jipsee ke aage khada baagh, veediyo hua vaayaral  stet nyooj, taigar nyooj, ranathambhor raashtreey udyaan nyooj, taigar rijarv nyooj, paryatak nyooj, raajasthaan top nyooj Seeing the attitude of the king of the forest, life came to life

Tiger standing in front of gypsy, video went viral

बाघिन सुल्ताना दो पर्यटन वाहन के पीछे दौड़ लगा चुकी
सवाईमाधोपुर. रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में बाघ का पर्यटन वाहन की ओर बढऩे का एक और मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर गत दिनों रणथम्भौर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बाघ पर्यटन जिप्सी की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। 22 सेकंड के इस वीडियो में बाघ झाडिय़ों से निकलकर आता है और जिप्सी की ओर जाता है।
जिप्सी के बिल्कुल नजदीक पहुंचकर बाघ ठहर जाता है और फिर वापस चला जाता है। सूत्रों के अनुसार यह वीडियो रणथम्भौर के जोन चार का है और करीब दस दिन पुराना है। वीडियो में नजर आने वाला बाघ टी-74 है। हालांकि फिलहाल वनाधिकारी वीडियो कब और किस जोन का है। इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।
पहले सुल्ताना कर चुकी है वाहन का पीछा
रणथम्भौर में बाघों का पर्यटन वाहनों की ओर आने का यह कोई पहला मामला नहीं हैं। इससे पहले भी रणथम्भौर के जोन एक में बाघिन सुल्ताना दो पर्यटन वाहन के पीछे दौड़ लगा चुकी है। इसके बाद वनाधिकारियों ने कुछ दिनों के लिए पर्यटन पर प्रतिबंध भी लगाया था।
बंदूक का ट्रिगर दबने से साथी शिकारी की मौत
सिवाना/बालोतरा. सिवाना थाना क्षेत्र के देवंदी गांव में सोमवार रात में शराब व मांस की पार्टी करने के बाद शिकार के लिए जा रहे शिकारियों की बंदूक का ट्रिगर दबने से निकली गोली से साथी शिकारी मौत हो गई। अस्पताल ले जाते वक्त मौत होने पर आरोपी ने पुलिस को सूचना दी। मृतक आदाराम (३२) था। मृतक के भाई रमेश कुमार की रिपोर्ट पर पुलिस ने पृथ्वीसिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिस ने शाम को आरोपी को गिरफ्तार कर बंदूक भी बरामद कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो