scriptछात्रा को देख अपना मानसिक संतुलन खो बैठा साइको कॉलर | rajasthan university psycho caller case | Patrika News

छात्रा को देख अपना मानसिक संतुलन खो बैठा साइको कॉलर

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2019 01:34:39 pm

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

राजस्थान विश्वविद्यालय(Rajasthan University) की महिला शिक्षिकाओं को अभ्रद कॉल (Callous teachers)करने वाला पकड़ा गया

sikar

sikar

जयपुर ।
राजस्थान विश्वविद्यालय(Rajasthan University) की महिला शिक्षिकाओं (Female teachers)को अभ्रद कॉल करने वाला पकड़ा गया नाबालिग साइको कॉलर (Psycho callar) पढ़ाई में शुरू से ही होनहार था। हालात यह थे कि कक्षा में किसी भी विद्यार्थी या इसके क्लासमेट को पढ़ाई से संबंधित कोई भी परेशानी आती थी तो यह हर किसी की मदद करने में यह सबसे आगे रहता था। यहीं नहीं हिसार की नामी स्कूल में पढ़ाई करने वाला यह नाबालिग साइको कॉलर कक्षा में हमेशा प्रथम स्थान पर आता था। लेकिन जब यह कक्षा आठ में था तो स्कूल में एक नई छात्रा का प्रवेश हुआ। जो इससे भी ज्यादा होनहार निकली। ऐसे में जो क्लासमेट इस होनहार को पूछ कर अपनी परेशानियों को दूर किया करते थे औश्र पढ़ाई में इस नाबालिग आरोपी की मदद लिया करते थे वह उस छात्रा से अपनी पढ़ाई से जुड़ी समस्याओं को हल करवाने लग गए। जिसके बाद एकदम इसके सार्थियों ने इसे पूछना कम किया तो यह नाबालिग अपना मानसिक संतुलन खो बैठा और इसने उसी छात्रा को पहली बार इस तरह का कॉल कर परेशान किया और तब से ही यह इस तरह की हरकत करने लगा था।

तब भी चुराया था पासवर्ड
अब से चार साल पहले यह साइको कॉलर जब आठवीं कक्षा में था तो भी सायबर तकनीक से जुड़ी बारिकियों को बेहतर तरीके से समझता था। इसने उस समय भी इसी तरह से आईडी और पासवर्ड चुराकर अपने से होनहार इस छात्रा को कॉल किया था। तब इस नाबालिग आरोपी ने गुरु जम्बेशवर विश्वविद्यालय के तत्कालीन इंफोनेट सेंटर के हैड जिनके हाथ में पूरे विश्वविद्यालय के वाई फाई से लेकर सर्वर का काम था उनका आईडी पासवर्ड चोरी कर इस तरह की घटना को अंजाम दिया था।

अभिभावक रखे अपने बच्चों पर नजर
नाबालिग साइको कॉलर को पकड़े जाने के बाद डीसीपी ईस्ट राहुल जैन ने आमजन से अपील करते हुए कहा है वह अपने बच्चों पर नजर रखे कि वह इंटरनेट का उपयोग करते समय किस तरह की साइटस देख रहे है और इंटरनेट का प्रयोग कैस कर रहे है। वहीं अंदेशा जताया है कि इस नाबालिग आरोपी के परिवार में कोई ऐसा वाइलेंस भी रहा होगा जिस कारण यह इतना होनहार होते हुए थी इस राह पर चल पड़ा। इसलिए बच्चों के सामने परिवार वाले लड़ाई झगड़ा भी नहीं करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो