script

सेना भर्ती रैली के लिए दीया कुमारी का सीएम को पत्र

locationजयपुरPublished: Dec 30, 2020 07:53:40 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

सांसद दीयाकुमारी ने राजस्थान में सेना भर्ती रैली आयोजित करवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। अपने पत्र में दीयाकुमारी ने लिखा कि मैंने कई बार सेना भर्ती मुख्यालय से संपर्क किया और मुख्यालय की ओर से भर्ती रैली के आयोजन की स्वीकृति भी मिल गई थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण भर्ती रैलियां स्थगित कर दी गई थी।

सेना भर्ती रैली के लिए दीया कुमारी का सीएम को पत्र

सेना भर्ती रैली के लिए दीया कुमारी का सीएम को पत्र

जयपुर।

सांसद दीयाकुमारी ने राजस्थान में सेना भर्ती रैली आयोजित करवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। अपने पत्र में दीयाकुमारी ने लिखा कि मैंने कई बार सेना भर्ती मुख्यालय से संपर्क किया और मुख्यालय की ओर से भर्ती रैली के आयोजन की स्वीकृति भी मिल गई थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण भर्ती रैलियां स्थगित कर दी गई थी। हाल ही में मुझे जानकारी मिली है कि पूरे देश मे अनलॉक होने के बाद पंजाब, उत्तराखंड, उतरप्रदेश, महाराष्ट्र, असम, केरल सहित कई राज्यों में भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन राजस्थान में अभी तक किसी भी सेना भर्ती रैली के आयोजन की स्वीकृती नहीं दी गई है। इसलिए राजस्थान में भी सेना भर्ती रैली का आयोजन करवाया जाए।
मेरा भारतीय सेना से भावनात्मक रिश्ता

सांसद ने कहा कि मेरा भारतीय सेना के साथ मे पारिवारिक एवं भावनात्मक रिश्ता रहा है। मेरे पिता महाराजा सवाई भवानी सिंह का सम्पूर्ण जीवन सेना को समर्पित था। राजस्थान की वीर भूमि से हजारों की सख्यां मे नौजवान सेना में भर्ती होने के लिए प्रयासरत रहते हैं। भारतीय सेना के द्वारा हर राज्य को एक निश्चित कोटा दिया जाता है अगर वह राज्य भर्ती रैली नियत तिथी तक आयोजित नहीं कर पाता है तो यह कोटा दूसरे राज्य को स्थानान्तरित कर दिया जाता है।
नहीं तो दूसरे राज्य को मिल जाएगा कोटा

दीयाकुमारी ने कहा कि इस वर्ष राजस्थान को जो कोटा दिया गया है। उसके अनुसार फरवरी, 2021 तक भर्ती रैली आयोजित नहीं हुई तो यह कोटा किसी दूसरे राज्य को स्थानान्तरित कर दिया जाएगा जो की राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के साथ अन्याय होगा। अभी तक लगभग 1.60 लाख युवाओं ने सेना भर्ती के लिए अपना पंजीकरण करा लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो