scriptराजस्थान रोडवेज की बसों में यात्रा करते हैं तो जरूर पढ़ लें ये काम की खबर | Senior Citizen Seat in Rajasthan Roadways- RSRTC | Patrika News

राजस्थान रोडवेज की बसों में यात्रा करते हैं तो जरूर पढ़ लें ये काम की खबर

locationजयपुरPublished: Feb 02, 2019 12:55:27 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान रोडवेज की बसों में अब बुजुर्गों के लिए भी सीट आरक्षित होंगी।

Rajasthan Roadways

rajasthan roadways

जयपुर। राजस्थान रोडवेज की बसों में अब बुजुर्गों के लिए भी सीट आरक्षित होंगी। 50 सीटर बस में 3 तथा 40-45 सीटर बस में 2 सीटें बुजुर्गों के लिए होंगी।

इन सीटों पर वरिष्ठ नागरिक व वृद्धजन की सीट भी लिखा जाएगा। बुकिंग काउंटरों पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग से लाइन की व्यवस्था होगी।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के बस स्टैंड पर वरिष्ठ नागरिकों और वृद्धजनों के लिए अलग से बुकिंग काउंटर की व्यवस्था और सीट आरक्षित करने के लिए रोडवेज मुख्यालय ने आदेश जारी किए हैं।
45 सीट वाली बस में सीट नंबर 21, 22 और 50 सीट वाली बस में सीट नंबर 20, 21, 22 वरिष्ठ नागरिकों के लिए आरक्षित की गई है। इन सीटों पर वरिष्ठ नागरिक की सीट भी अंकित किए जाने के आदेश दिए गए हैं।
आपको बता दें कि राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में 80 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों (महिला व पुरुष) को निशुल्क यात्रा सुविधा दी जा रही है। साथ ही उनके एक सहयोगी को 50 प्रतिशत की रियायती दर पर यात्रा सुविधा मिलती है। इसके लिए आयु प्रमाणपत्र देकर एक स्मार्टकार्ड बनवाना होता है।
वर्तमान में प्रतियोगी परीक्षाओं एवं साक्षात्कार में भाग लेने वाले अभ्यार्थियों के लिए रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान करने भी प्रदान की जा रही है। राजस्थान सरकार के आदेश के तहत संघ लोक सेवा आयोग, राजस्थान लोक सेवा आयोग, राज्य मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की परीक्षाओं एवं साक्षात्कार में भाग लेने वाले अभ्यार्थियों को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जा रही है। सुविधा लेने के लिए अभ्यार्थियों को बुकिंग काउंटर और परिचालक को प्रवेश पत्र एवं राजस्थान का मूल निवासी होने का प्रमाण पत्र दिखाना होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो