scriptराजस्थान में कोरोना मरीजों को लेकर लिया गया बड़ा फैसला | Serious and normal patients of Corona will be kept separately | Patrika News

राजस्थान में कोरोना मरीजों को लेकर लिया गया बड़ा फैसला

locationजयपुरPublished: May 26, 2020 02:05:13 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में कोरेना महामारी से उपचार की नई रणनीति के तहत अब मुख्य अस्पतालों में कोविड संक्रमण के शिकार गंभीर मरीजों को ही रखने की तैयारी की जा रही है।

131 new coronavirus positive in rajasthan today

राजस्थान में गुरुवार दोपहर तक 131 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6146 पहुंच गई। कोरोना से प्रदेश में तीन मौत दर्ज की गई है।

जयपुर। राजस्थान में कोरेना महामारी से उपचार की नई रणनीति के तहत अब मुख्य अस्पतालों में कोविड संक्रमण के शिकार गंभीर मरीजों को ही रखने की तैयारी की जा रही है।

शेष मरीजों को जिला कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा। यह अस्पताल के ही एक हिस्से में या अन्य किसी स्थान पर बनाया जाएगा। राजधानी में सवाई मानसिंह अस्पताल और आरयूएचएस जयपुरिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इसकी शुरूआत हो चुकी है।

तंबाकू की बिक्री पर रोक हटने के बाद बीड़ी खरीदने के लिए लगी लंबी कतार

एसएमएस में अब चरक भवन और संक्रामक रोग अस्पताल में ही कोविड मरीज रहेंगे। यहां एक जून से मुख्य भवन को कोविड मरीजों से पूरी तरह मुक्त रखने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी मरीजों को रखा जाएगा।

राजस्थान में कोरोना के कहर के बीच इस जिले से राहतभरी खबर

कोविड के कम लक्षण व कम गंभीर मरीजों को सामान्य बीमारियों के मुख्य अस्पताल से अलग जिला कोविड सेंटर में रखा जाएगा। ये सेंटर अस्पताल के अलग हिस्से या अस्पताल से अलग बनाए जा रहे हैं। इससे सामान्य बीमारियों के मरीजों का उपचार भी निर्बाध तरीके से चलता रहेगा।
– डॉ. रविप्रकाश शर्मा, अतिरिक्त निदेशक, ग्रामीण स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो