कोरोना की जंग में कई मोर्चे संभाल रही है सेवाभारती महिला मंडल की कार्यकर्ता

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के संक्रमण के दौर में सेवाभारती महिला मंडल से जुड़ी हजारों गृहणियां कई मोर्चों पर काम कर रही है। वे घरेलू कार्यों के साथ ही कोरोना की जंग लड़ रहे वॉरियर्स को निशुल्क मास्क व सेनेटाइजर आदि उपलब्ध करवा रही है। वहीं गरीब, असहायों को निशुल्क भोजन व अन्य जरूरी सामग्री भी वितरित कर रही है। वे खुद सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के साथ ही औरों को भी सरकारी दिशा निर्देशों की पालना की अपील कर रही है।

By: Prakash Kumawat

Updated: 07 Apr 2020, 11:14 PM IST

कोरोना की जंग में कई मोर्चे संभाल रही है सेवाभारती महिला मंडल की कार्यकर्ता
कॉरोना वॉरियर्स के लिए तैयार कर रही है मास्क
गरीबों को उपलब्ध करवा रही है भोजन व जरूरत की सामग्री
लोगों से कर है सोशल डिस्टेंसिंग व सफाई की अपील

जयपुर
कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के संक्रमण के  दौर में सेवाभारती महिला मंडल से जुड़ी हजारों गृहणियां कई मोर्चों पर काम कर रही है। वे घरेलू कार्यों के साथ ही कोरोना की जंग लड़ रहे वॉरियर्स को निशुल्क मास्क व सेनेटाइजर आदि उपलब्ध करवा रही है। वहीं गरीब, असहायों को निशुल्क भोजन व अन्य जरूरी सामग्री भी वितरित कर रही है। वे खुद सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के साथ ही औरों को भी सरकारी दिशा निर्देशों की पालना की अपील कर रही है।
जयपुर में सेवाभारती महिला मंडल कार्यकर्ता अपने घरों में बड़ी संख्या में मास्क तैयार करके कोरोना वारियर्स तक पहुंचा रही है, वहीं आसपास की महिलाओं के सहयोग से भोजन के पैकिट तैयार करके सेवा बस्तियों, कच्चीबस्तियों में वितरित करवा रही है।
सेवाभारती महिला मंडल के राजस्थान के क्षेत्रीय प्रमुख अनिल शुक्ला ने बताया कि सांगठनिक दृष्टि से महिला मंडल ने जयपुर को 29 नगरों में बांट रखा हैं जिनमें से 18 नगरों में महिला मंडल की ओर से कोरोना वॉरियर्स और गरीबों व जरूरतमंदों के सहयोग के कार्य संचाालित है। जयपुर में श्रीअंबेनगर, गोविन्दनगर पूर्व, गोविन्दनगर पश्चिम, गालवनगर रामगंज सूरजपोल, आदर्शनगर, गुरूनानक नगर, महेश नगर, विश्वविद्यालय नगर, केशव नगर, निम्बार्क नगर, तेजाजी नगर मानसरोवर, पृथ्वीराज नगर, झोटवाड़ा, विद्याधर नगर, विजय नगर, बालाजी नगर, करधनीनगर, पटेलनगर, शास्त्रीनगर आदि क्षेत्रों की कच्चीबस्तियों के साथ ही सेवा बस्तियों में महिला मंडल की कार्यकर्ता सक्रिय है।
शुक्ला के अनुसार प्रदेश में उनके संगठन के अनुसार 70 जिले हैं जिनमें से 41 जिलों में सेवाभारती महिला मंडल की कार्यकर्ता समाजसेवा में जुटी है। जयपुर में 29 नगर है जिनमे से 18 में महिला मंडल भोजन केपैकिट, मास्क व जरूरी सामग्री जरूरतमंदों को उपलब्ध करवा रही है।

Prakash Kumawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned