scriptसाढ़े छह हजार सीट्स के लिए सात गुना छात्र ने किया अब तक आवेदन | Seven times the student has applied for six and a half thousand seats | Patrika News

साढ़े छह हजार सीट्स के लिए सात गुना छात्र ने किया अब तक आवेदन

locationजयपुरPublished: Aug 22, 2021 07:52:50 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

राजस्थान विवि यूजी प्रथम वर्ष में प्रवेश फॉर्म भरने की अंतिम तिथि कल

साढ़े छह हजार सीट्स के लिए सात गुना छात्र ने किया अब तक आवेदन

साढ़े छह हजार सीट्स के लिए सात गुना छात्र ने किया अब तक आवेदन



जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के संघटक कॉलेज राजस्थान, महाराजा, कॉमर्स, महारानी कॉलेज (Rajasthan, Maharaja, Commerce, Maharani College) सहित विभिन्न डिपार्टमेंट्स स्नातक स्तर कोर्स की साढ़े छह हजार सीटों के लिए करीब सात गुना छात्र अब तक आवेदन कर चुके हैं। प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की सोमवार को अंतिम तिथि है। राजस्थान विश्वविद्यालय के यूजी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए अब तक 44,861 स्टूडेंट्स आवेदन कर चुके हैं। जबकि साढ़े 48 हजार छात्र रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। अभी ऑनलाइन आवेदन जारी है। इतने ज्यादा आवेदन आने और 12वीं का परिणाम अधिक रहने से इस बार प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों के बीच कड़ी टक्कर रहेगी। महाराजा और महारानी कॉलेज में कटऑफ 90 फीसदी से अधिक रहेगी। सबसे अधिक आवेदन महारानी कॉलेज में प्रवेश के लिए आए हैं जबकि दूसरे नंबर पर महाराजा कॉलेज आवेदन आए हैं।
गौरतलब है कि प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त तक थी, जिसे 23 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था। प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 अगस्त से भरना शुरू हुए। प्रवेश के लिए प्रथम मेरिट सूची 25 अगस्त को जारी होनी है।
कॉलेज : आवेदन
महाराजा : 11901
महारानी : 17997
राजस्थान: 9248
कॉमर्स : 4980
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो