scriptपटरियों पर जमे गुर्जर सड़कों पर भी आए, सोमवार से चक्काजाम की चेतावनी | Seventh day of Gurjar agitation : Traffic jam from monday in Rajasthan | Patrika News

पटरियों पर जमे गुर्जर सड़कों पर भी आए, सोमवार से चक्काजाम की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Nov 08, 2020 08:38:07 am

Submitted by:

sanjay kaushik

गत एक सप्ताह से जारी गुर्जर आंदोलन ( Gurjar Agitation ) में शनिवार को कोई हल नहीं निकला। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ( Kirodi Singh Bainsla ) ने दौसा जिले के सिकंदरा में पहुंचकर मांगे नहीं मानने पर सोमवार, नौ नवंबर से ( From Monday ) प्रदेशभर में ( In Rajasthan ) चक्काजाम ( Traffic jam ) करने का एलान ( Announce ) किया है। ( Jaipur News )

गुर्जर आंदोलन का सातवां दिन : राजस्थान में सोमवार से चक्काजाम

गुर्जर आंदोलन का सातवां दिन : राजस्थान में सोमवार से चक्काजाम

-कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की चेतावनी

-विरोधी गुट ने नकारा पुत्र विजय बैंसला का नेतृत्व

-रेलमार्ग के साथ भरतपुर-हिंडौन सड़क मार्ग भी किया बाधित

बयाना। गत एक सप्ताह से जारी गुर्जर आंदोलन ( Gurjar Agitation ) में शनिवार को कोई हल नहीं निकला। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ( Kirodi Singh Bainsla ) ने दौसा जिले के सिकंदरा में पहुंचकर मांगे नहीं मानने पर सोमवार, नौ नवंबर से ( From Monday ) प्रदेशभर में ( In Rajasthan ) चक्काजाम ( Traffic jam ) करने का एलान ( Announce) किया है। ( Jaipur News ) उससे पहले रविवार को कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अध्यक्षता में समाज की एक और बैठक होगी। जिसके बाद आंदोलन को लेकर निर्णय लिया जाएगा। वहीं, 41 सदस्यीय कमेटी के सदस्यों ने कर्नल के पुत्र विजय बैंसला के नेतृत्व को अस्वीकार कर दिया है। शनिवार को गुर्जर आंदोलन को समाप्त कराने को लेकर सरकार की तरफ से भी कोई पहल होती हुई नजर नहीं आई। पूरे दिन सरकार के प्रतिनिधि के रूप में कोई भी पीलूपुरा नहीं पहुंचा।
-पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर धरना जारी

बयाना के पीलूपुरा रेलवे ट्रैक पर दिनभर गुर्जर समाज के लोग आंदोलनरत रहे बीच कर्नल बैंसला करौली जिले के हिंडौन स्थित अपने आवास से दौसा जिले के सिकंदरा के लिए रवाना हुए और वहां पर समाज के लोगों के साथ बैठक की। बैठक में सोमवार से आंदोलन को और तेज करने के बारे में चर्चा की गई, लेकिन इससे पहले रविवार को गुर्जर समाज के लोगों की फिर से एक बार बैठक होगी और उसके बाद ही आंदोलन को लेकर निर्णय लिया जाएगा। वहीं, गुर्जर समाज ने शनिवार को भी पीलूपुरा पर रेल मार्ग के साथ ही भरतपुर-हिंडौन सड़क मार्ग भी जाम कर दिया। इस दौरान कई दोपहिया वाहन चालकों को रास्ता बदलकर अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ा। वही दुपहिया वाहन चालकों को भी काफी परेशानी हुई।
-दूसरे गुट की प्रेसवार्ता…विजय का विरोध

सरकार से वार्ता कर समझौता कर लौटे 80 गांव के 41 सदस्यीय दल ने शनिवार को एक बार फिर प्रेस वार्ता की जिसमें श्रीराम बैंसला, यादराम, विजय राम समेत कई समाज के लोग मौजूद थे। सभी लोगों ने एक स्वर में विजय बैंसला के नेतृत्व को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। साथ ही कहा कि समाज का नेता चुनने का अधिकार सिर्फ समाज को है कर्नल बैंसला अकेले समाज का नेता नहीं चुन सकते। इस अवसर पर यादराम ने कहा कि पीलूपुरा में जिस स्थान पर समाज के 16 लोग शहीद हुएए विजय बैंसला उसी स्थान पर अपना जन्मदिन का केक काटकर खुशी मना रहा हैं जो कि उन्हें स्वीकार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो