scriptसीवरेज लाइन का पानी बना लोगो के लिए मुसीबत | sewerage line become the trouble for the people | Patrika News

सीवरेज लाइन का पानी बना लोगो के लिए मुसीबत

locationजयपुरPublished: Mar 23, 2018 03:49:26 pm

Submitted by:

Priyanka Yadav

लोगों के लिए मुसीबत बना राह से गुजरना

jaipur city news
जयपुर . दो तीन दिन गुजरते नहीं और सीवरेज लाइन ब्लॉक हो जाती है और पानी सड़क पर फैल जाता है। लोगों के लिए गुजरना मुश्किल हो गया है। शिकायत पर निगम की ओर से खानापूर्ति कर दी जाती है पर स्थाई समाधान नहीं निकाला जा रहा है। हम बात कर रहे हैं महापौर अशोक लाहोटी के वार्ड-43 में श्रीगोपालनगर ब्लॉक ए की श्रीगोपालनगर ब्लॉक ए में स्थित स्व. गिरधारी लाल भार्गव पार्क के मुख्य द्वार के पास आए दिन सीवरेज लाइन ब्लॉक हो जाती है। लाइन के ब्लॉक होने के साथ ही पानी बाहर निकल जाता है और सड़क पर फैल जाता है। पानी इतना फैल जाता है कि लोगों का पैदल निकलना मुश्किल हो जाता है। लोगों को ज्यादा परेशानी सुबह होती है जब वे मॉर्निंग वॉक के लिए पार्क घूमने जाते है। हालात ऐसे बन जाते हैं कि न तो पैदल निकल सकते न ही वाहन से। लोगों का कहना है कि समस्या का स्थाई नहीं निकल पा रहा। निगम में शिकायत करने पर गाड़ी आ तो जाती है और ठीक भी कर जाती है लेकिन फिर दो से तीन दिन बाद यह समस्या हो जाती है।
कई बार की शिकायत

कॉलोनी में जब सड़क का निर्माण किया जा रहा था तो लोगों ने इसकी शिकायत की थी। लोगों ने कहा कि बार-बार सीवरेज लाइन ब्लॉक होने से सड़क पर पानी फैलेगा और वह क्षतिग्रस्त हो जाएगी। शिकायत पर निगम की ओर से आश्वासन दिया गया था पर स्थाई हल नहीं निकला।
अधिकांश समय रहती है ओवरफ्लो

सीवरेज लाइन अधिकांश समय ओवरफ्लो होने से पानी बाहर की तरफ निकलता है। यहां ऐसा नहीं है कि एक ही जगह ये समस्या हो। यहां आस-पास के दो अन्य चैंबर से भी लगातार पानी निकलता है। हालात यह है कि पानी पास ही स्थित पार्क के रास्ते करतारपुरा गंदे नाले में बहकर निकल जाता है अगर ऐसा नहीं हो तो आस-पास के लोगों का निकलना मुश्किल हो जाए।
स्थानीय निवासी राजसिंह गोपालिया ने बताया की यहां पर जो सीवरेज लाइन डाली गई है वह छोटी है और वह ओवरफ्लो हो जाती है। जब तक नई लाइन नहीं डाली जाएगी तब तक इस समस्या का निदान नहीं हो सकता। सड़क पर पानी फैलने से परेशानी तो हो ही रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो