scriptराजस्थान मेडिकल टीम की सर्जिकल स्ट्राइक, ये गंदा काम रुकवाने के लिए हरियाणा जाकर मारा छापा, 3 गिरफ्तार | Sex-determination tests Rajasthan Team Action in Haryana 3 Arrested | Patrika News
जयपुर

राजस्थान मेडिकल टीम की सर्जिकल स्ट्राइक, ये गंदा काम रुकवाने के लिए हरियाणा जाकर मारा छापा, 3 गिरफ्तार

झुंझुनूं जिले के खेतड़ी और उसके आसपास के इलाकों से महिलाओं को जांच का झांसा देकर मुरारी अस्पताल में जाकर उनका भ्रूण परीक्षण करवाता था।

जयपुरNov 06, 2017 / 07:35 pm

पुनीत कुमार

Sex-determinationTest
जयपुर।

एक बार फिर प्रदेश की पीसीपीएनडीटी टीम ने भ्रूण परीक्षण के खिलाफ कार्यवाई की है। जहां इस बार टीम ने हरियाणा में सर्जिकल स्ट्राइक करते इसमें शामिल आरोपियों का पर्दाफाश किया है। हरियाणा में महेन्द्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी स्थित एक अस्पताल में भ्रूण जांच के मामले में एक चिकित्सक सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
एक आरोपी की तलाश जारी…

जबकि अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक नवीन जैन ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान पीसीपीएनडीटी शाखा ने इस मामले में नांगल चौधरी स्थित मुरारी अस्पताल से रविवार को एक दलाल ललित शर्मा को गिरफ्तार किया। जैन ने कहा कि इस मामले के आरोपी चिकित्सक मुरारी लाल पहले हंगामा कर मौके से दो अन्य लोगों के साथ फरार हो गया था लेकिन बाद में हरियाणा पुलिस ने चिकित्सक एवं व्यवधान के आरोपी गजराज को भी गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अन्य दलाल मनोज की तलाश फलहाल जारी है।
सूचना मिली तो किया गिरफ्तार…

उन्होंने बताया कि राजस्थान में झुंझुनूं जिले के खेतड़ी और उसके आसपास के इलाकों से महिलाओं को जांच का झांसा देकर मुरारी अस्पताल में जाकर उनका भ्रूण ***** परीक्षण करवाता था। जिसकी सूचना उन्हें मिली थी। जिसके बाद राज्य पीसीपीएनडीटी दल ने डिकाय दल तैयार कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। और इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
इससे पहले भी महिला दलला हुई थी गिरफ्तार…

गौरतलब है कि प्रदेश में इस तरह के गैरकानूनी वरादात चोरी छिपे खूब हो रहा है, तो वहीं इसे लेकर राज्य की पीसीपीएनडीटी लगातार अपनी मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपियों पर सख्त कार्यवाई को अंजाम दे रही है। इससे पहले पिछले महीने अक्टूबर महीने में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जहां प्रदेश की एक गर्भवती महिला को दिल्ली मे ले जाकर उसका भ्रूण परीक्षण कराने की सूचना मिली थी। जिसके बाद टीम ने छापेमारी करते हुए इसमें शामिल एक महिला दलाल और एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया था। अब फिर ये घटना सामने आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो