scriptराजधानी में बीते 24 घंटों में दिल दहला देने वाले तीन मामले आए सामने | sexual offenses are increasing steadily | Patrika News

राजधानी में बीते 24 घंटों में दिल दहला देने वाले तीन मामले आए सामने

locationजयपुरPublished: Sep 29, 2017 06:15:05 pm

Submitted by:

rajesh walia

राजधानी में बीते 24 घंटों में तीन मामले सामने आए जो दिल दहला देने वाले है।

sexual offenses

brothers killed cab driver when they saw sister’s photo with driver on facebook facebook picture

जयपुर


देश में पहले से सैक्सुअल एब्यूज से मासूम बच्चों की लाइफ को सेफ करने के लिए पोक्सो 2012 एक्ट लागू है। पोक्सो लागू होने के बाद भी नाबालिग से छेड़छाड़ और यौन अपराध नहीं पड़ा असर, हालांकि ज्यादातर मामलों में पुलिस गंभीरता दिखा रही है।
यह है पोक्सो एक्ट ..
14 नंवबर 2012 को प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रोम सेक्सुअल ऑफेंस लागू किया गया है। यह एक्ट 18 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न को देखते हुए यह एक्ट लागू हुआ था। इसमें कई तरह के प्रावधान हैं और आरोपी को दो साल से लेकर उम्र कैद तक की सजा हो सकती है।
पोक्सो लागू होने के बाद..
पोक्सो लागू होने के बाद भी लोगों की मानसिकता में कोई बदलाव नहीं आया है। नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ और यौन संबंधी अपराधों पर भले ही पोक्सो लागू कर दिया है, लेकिन इस तरह के अपराधों में कमी नहीं आई। राजधानी में बीते 24 घंटों में तीन मामले सामने आए जो दिल दहला देने वाले है।
पुलिस ने पोक्सो एक्ट में देर रात किया मामला दर्ज..
हालांकि पुलिस ने दो मामलों में गिरफ्तारी कर गंभीरता दिखाई है। चौमूं के धौली मंडी इलाके में अरविंद कुमावत नामक युवक ने एक बालक के साथ छेड़छाड़ और कुकर्म किया। शिकायत थाने पर पहुंची तो पुलिस ने पोक्सो एक्ट में देर रात मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
युवक ने रास्ते में जा रही किशोरी को धमकाया..
वहीं रामगंज में स्कूटी पर जा रही किशोरी को रास्ते में रोकर पड़ौसी युवक तौफिक ने छेड़छाड़ की और खुद के साथ किशोरी के फोटो दिखाकर बदनाम करने को धमकाया। यहां तक की किशोरी के होने वाले ससुराल में जाकर फोटो दिखाई।
मामला दर्ज होने के बाद..
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उधर, एक टैक्सी ड्राइवर महावीर चाहर ने एमएससी छात्रा को पहले तो फोन करके परेशान किया, शिकायत पर पुलिस ने उसे पकड़ा तो छूटते ही कॉलेज से लौट रही युवती को चाकू दिखाकर रुकवाया और परिवार को खत्म करने व चेहरा बिगाड़ने की धमकी दी। युवती ने विरोध किया तो उस पर ब्लेड से वार कर दिया। पुलिस अब महावीर चाहर को तलाश रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो