आर्यन खान गिरफ्तारी के बाद बड़ी कार्रवाई, राजस्थान से मुम्बई लेकर पहुंचे 15 करोड़ रुपए की हेरोइन, दो गिरफ्तार

शाहरूखा खान के बेटे की गिरफ्तारी के बाद मुम्बई नार्कोटिक्स की बड़ी कार्रवाई, मादक पदार्थ का गढ़ है राजस्थान

By: pushpendra shekhawat

Published: 06 Oct 2021, 10:07 PM IST

जयपुर.मुंबई. अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल (एएनसी) ने राजस्थान के दो मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार किए हैं। पकड़े गए दोनों तस्करों से 15 करोड़ रुपए कीमत की 5 किलो हेरोइन बरामद की है। पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने बुधवार को बताया कि दोनों आरोपी हेरोइन की खेप बेचने मुम्बई आए थे। आरोपियों को पांच किलो हेरोइन के साथ दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके से पकड़ा।

चित्तौडगढ़ और प्रतापगढ़ निवासी है आरोपी

पुलिस ने बताया कि हकीम गुल खान और जीवनलाल मीणा को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी राजस्थान के चित्तौडगढ़ और प्रतापगढ़ निवासी हैं। तलाशी में हकीम से साढ़े चार किलो और जीवनलाल से 500 ग्राम हेरोइन मिली। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 29 (ए) 8 (ए) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

ड्रग डीलरों को सप्लाई

पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने बताया कि हमें जानकारी मिली की दोनों आरोपी हेरोइन की खेप लेकर ट्रेन से मुम्बई आ रहे हैं। दोनों आरोपी रेलवे स्टेशन से निकल गए। लेकिन बाद में उनको डोंगरी पहुंचने पर पकड़ लिया। यहां पर ड्रग डीलरों को हेरोइन की सप्लाई करने वाले थे। लेकिन उससे पहले पुलिस की पकड़ में आ गए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बस के जरिए भी मादक पदार्थ सप्लाई करते हैं।

चित्तौडग़ढ़ मादक पदार्थ का गढ़

राजस्थान में चित्तौडग़ढ़ मादक पदार्थ तस्करी का गढ़ है। यहां से राजस्थान के अलावा देश के कई हिस्सों में अफीम, डोडा और हेरोइन पहुंचाई जाती है। राजस्थान पुलिस लगातार कार्रवाई करती है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned