script30 साल बाद मकर से कुंभ राशि में शनि,आज से मीन सहित इन पांच राशियों के लिए आफत | Shani coming in Aquarius After 30 year trouble for 5 zodiac from today | Patrika News

30 साल बाद मकर से कुंभ राशि में शनि,आज से मीन सहित इन पांच राशियों के लिए आफत

locationजयपुरPublished: Jan 17, 2023 01:51:52 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Shani Trouble for these five zodiac signs : 30 साल बाद 17 जनवरी को शनि कुंभ राशि में रात 6 बजकर 4 मिनट पर प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही कई राशियों का चक्र बदल जाएगा।

shani_thumb_2.jpg

Shani Trouble for these five zodiac signs : 30 साल बाद 17 जनवरी को शनि कुंभ राशि में रात 6 बजकर 4 मिनट पर प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही कई राशियों का चक्र बदल जाएगा। ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है और इसके साथ इन्हें न्याय का देवता भी कहते हैं। इस ग्रह की चाल सबसे धीमी होती है, इसलिए यह ढाई वर्ष में एक बार राशि परिवर्तन करता है। किसी भी एक राशि में यह ढाई साल तक रहते हैं। इस तरह से यह कुंभ राशि में 30 साल बाद आ रहे हैं। शनि का राशि परिवर्तन होता है तो शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती में बदलाव आता है। ऐसे में किस राशि में क्या हो रहा है। इस लेकर हम हाजिर हैं।

यह भी पढ़ें

2023 : 19 साल बाद 59 दिन का सावन और आठ सोमवार व्रत, जानिए कब पड़ेगी होली, दीपावली और नवरात्रि

मकर, कुंभ और मीन पर साढ़ेसाती

ज्योतिषाचार्य पंडित दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि शनि देव मकर राशि को छोड़कर शाम 6 बजकर 4 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ढाई साल मार्च 2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे। इसके कारण मकर राशि वालों को 2.5 तक, कुंभ राशि वालों के लिए 5 साल और मीन राशि वालों को 7.5 साल तक शनि की साढ़े साती रहेगी। कर्क और वृश्चिक राशि वालों के लिए ढाई साल तक शनि की ढैय्या रहेगी।

यह भी पढ़ें

17 जनवरी से 30 साल बाद अपनी राशि में लौट रहे हैं शनिदेव, जानिए किस राशि पर रहेगी साढ़े साती और किस पर ढैय्या

आर्थिक नुकसान करता है ढैय्या
शनि देव प्रभावित राशि वाले जातकों के लिए आर्थिक पक्ष को प्रभावित करता है। कारोबार में उतार—चढाव लाता है, स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। मकर, कुंभ व मीन के अलावा कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों को तेल दान, छाया पात्र का दान, शिव आराधना के साथ गरीबों को उनी वस्त्रों के दान से फायदा मिलेगा। ज्योतिषाचार्य ने बताया कि राशि परिवर्तन से धनु राशि वालों की साढ़ेसाती खत्म होगी। मिथुन और तुला राशि के लोगों को ढैय्या से राहत मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो