script17 जनवरी को कुंभ में आ रहे शनि, इन पांच राशियों के लिए आफत, जानिए किस राशि पर रहेगी साढ़े साती और किस पर ढैय्या | Shani coming in Aquarius on January 17 trouble for these five zodiac | Patrika News

17 जनवरी को कुंभ में आ रहे शनि, इन पांच राशियों के लिए आफत, जानिए किस राशि पर रहेगी साढ़े साती और किस पर ढैय्या

locationजयपुरPublished: Jan 17, 2023 10:10:33 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Trouble for these five zodiac signs Know on which zodiac sign will be Saade Sati and on which Dhaiya: 30 साल बाद 17 जनवरी को शनि कुंभ राशि में रात 6 बजकर 4 मिनट पर प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही कई राशियों का चक्र बदल जाएगा।

Shanidev.jpg

Shanidev

Trouble for these five zodiac signs Know on which zodiac sign will be Saade Sati and on which Dhaiya: 30 साल बाद 17 जनवरी को शनि कुंभ राशि में रात 6 बजकर 4 मिनट पर प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही कई राशियों का चक्र बदल जाएगा। ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है और इसके साथ इन्हें न्याय का देवता भी कहते हैं। इस ग्रह की चाल सबसे धीमी होती है, इसलिए यह ढाई वर्ष में एक बार राशि परिवर्तन करता है। किसी भी एक राशि में यह ढाई साल तक रहते हैं। इस तरह से यह कुंभ राशि में 30 साल बाद आ रहे हैं। शनि का राशि परिवर्तन होता है तो शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती में बदलाव आता है। ऐसे में किस राशि में क्या हो रहा है। इस लेकर हम हाजिर हैं।


शनि ने छोड़ी मकर राशि अब चलेगी साढ़ेसाती

ज्योतिषाचार्य पंडित दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि मकर को छोड़कर 17 जनवरी शाम 6 बजकर 04 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। मार्च 2025 तक कुंभ राशि में रहेंगे। इस बदलाव के कारण कर्क और वृश्चिक राशि वालों के लिए ढाई साल तक शनि की ढैय्या रहेगी। वहीं मकर राशि वालों को मार्च 2025 तक, कुंभ राशि वालों के लिए 5 साल और मीन राशि वालों को साढ़े सात साल शनि की साढ़े साती रहेगी।

इन राशियों पर ढैय्या

ढैय्या में शनि देव प्रभावित राशि वाले जातकों के लिए आर्थिक पक्ष को प्रभावित करता है। कारोबार में उतार—चढाव लाता है, स्वास्थ्य को प्रभावित करता है। मकर, कुंभ व मीन के अलावा कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों को तेल दान, छाया पात्र का दान, शिव आराधना के साथ गरीबों को उनी वस्त्रों के दान से फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें

17 जनवरी से 30 साल बाद अपनी राशि में लौट रहे हैं शनिदेव, जानिए किस राशि पर रहेगी साढ़े साती और किस पर ढैय्या

इनकी साढ़ेसाती होगी खत्म
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि इस साल शनि देव एक ही बार राशि बदलेंगे। 17 जनवरी से अपनी राशि कुंभ में रहेगा, जिससे धनु राशि वालों की साढ़ेसाती खत्म होगी। मिथुन और तुला राशि के लोगों को ढय्या से राहत मिलेगी।

किस पर क्या रहेगा प्रभाव
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष, कन्या, धनु राशि के जातकों के लिए शनिदेव लाभदायक रहेंगे। मकर, कुंभ, मीन, कर्क और वृश्चिक पांच राशियों के लिए कम फलदायक होगा, इन राशि के जातकों को सावधानी बरतने की जरूरत है। वृष, मिथुन, सिंह और तुला राशि के जातकों के लिए शनिदेव मध्यम फलदायक रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो