RSS कार्यकर्ता पर हमले का मामलाः गहलोत की मौजूदगी में धारीवाल और कटारिया के बीच तीखी नोक-झोंक

राज्य विधानसभा में सोमवार को सीएम अशोक गहलोत की मौजूदगी के दौरान संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के बीच तीखी नोकझोंक हो गई और इससे सदन में जोरदार हंगामा हो गया।

By: kamlesh

Published: 15 Feb 2021, 06:54 PM IST

जयपुर। राज्य विधानसभा में सोमवार को सीएम अशोक गहलोत की मौजूदगी के दौरान संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के बीच तीखी नोकझोंक हो गई और इससे सदन में जोरदार हंगामा हो गया। दरअसल कोटा में पिछले दिनों एक आरएसएस कार्यकता पर हमला हो गया था। भाजपा विधायकों ने इस मामले को सदन में उठाया था। हमला करने के आरोपी की मंत्री धारीवाल की सेल्फी भी थी और उसकी गाड़ी पर कांग्रेस का हाथ का निशान भी था।

भाजपा ने इस मामले में मंत्री शांति धारीवाल पर संरक्षण देने के आरोप लगाए थे। विधायक मदन दिलावर ने आरोपी आशु और मंत्री धारीवाल की फ़ोटो के साथ आरोप लगाए थे। इस पर हंगामे वाले दिन तय हुआ था कि सीएम इस बारे में जवाब देंगे। इस पर सीएम के अभिभाषण के जवाब के बाद अचानक शांति धारीवाल भड़क गए।

धारीवाल ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को चुनोती देते हुए कहा, ‘मैं आपको चैलेंज देता हूं आप मेरे खिलाफ आरोप सिद्ध करें, अगर आपने मेरे खिलाफ लगे दोनों आरोप सिद्ध कर दिए तो मैं अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा, और अगर नहीं कर पाए तो आप मदन दिलावर से सदन में माफी मंगवा देना, इसी बीच धारीवाल ने पीएम मोदी और अमित शाह की 26 जनवरी को लाल किले पर झंडा फहराने वाले मुख्य आरोपी दीप सिद्धू की फ़ोटो दिखाकर बीजेपी पर पलटवार भी किया।

इस पर कटारिया ने कहा आप इतना जोर से क्यों बोल रहे हो, और दोनों पक्षों की तरफ से हंगामा होने लगा। मदन दिलावर ने बोलने की कोशिश की तो स्पीकर जोशी ने डांटकर बैठा दिया , वहीं धारीवाल ने कहा, ‘मैं मदन दिलावर को तो सीरियस ही नहीं लेता हूं, लेकिन कटारिया से ऐसी उम्मीद नहीं थी। धारीवाल ने कहा कि ये जो फ़ोटो दिखाई जा रही है ये तो जयपुर के सेंट्रल पार्क की है और इसने सेल्फी ले ली थी , अब ये सेल्फी तो कोई भी ले सकता हैं।

मामले में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसे फ़ोटो के आधार पर किसी के खिलाफ आरोप नहीं लगाने चाहिए जब तक कि कोई तथ्य ना हो। इसके बाद मामला बढ़ता देख स्पीकर जोशी ने विधानसभा की कार्यवाही 24 फरवरी सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned