तेज रफ्तार सर्द हवा चलने से और तीखे होंगे सर्दी के तेवर, बर्फबारी बढ़ाएगी हाडक़ंपाने वाली सर्दी

तेज रफ्तार से बह रही उत्तरी हवा ने अब रात के साथ-साथ दिन में भी सर्दी का अहसास कराना शुरू कर दिया है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से अब प्रदेश में दिन के तापमान ( Rajasthan Weather Forecast ) में भी कमी होने लगी है...

जयपुर। प्रदेश में तेज रफ्तार से बह रही उत्तरी हवा ने अब रात के साथ-साथ दिन में भी सर्दी का अहसास कराना शुरू कर दिया है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से अब प्रदेश में दिन के तापमान ( Rajasthan Weather forecast ) में भी कमी होने लगी है। जिससे लोग अब दिन में भी गर्म कपड़ों में नजर आने लगे हैं।

बर्फबारी बढ़ाएगी हाडक़ंपाने वाली सर्दी ( Sharp cold in rajasthan )
अगले 24 घंटे में मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी और कुछ इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान जारी किया है। वहीं हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। ऐसे में प्रदेश के मैदानी इलाकों में अगले दो तीन दिन में तेज रफ्तार से सर्द हवा चलने व सर्दी के तेवर और तीखे होने की संभावना है। फिलहाल बीते चौबीस घंटे में प्रदेश के ज्यादातर भागों में रात में पारा औसत से कम दर्ज हुआ वहीं दिन के तापमान में भी अब गिरावट होने लगी है।

शेखावाटी अंचल समेत चूरू व श्रीगंगानगर में दिन व रात में सर्दी के तेवर तीखे बने हुए हैं। राजधानी जयपुर में सर्दी की दस्तक होने लगी है। सोमवार को दिन का तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया। इधर दिन के तापमान में लगातार गिरावट से दिन में सर्दी का अहसास होने लगा है। वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया है। इधर दिन के अधिकतम और शाम के तापमान में 5 से 6 डिग्री का अंतर देखा जा रहा है। आज सुबह शहर में छितराए बादलों की आवाजाही रही और हवा की थमी रफ्तार के कारण सुबह सर्दी का जोर आंशिक रूप से कम रहा है। शहर में आज सुबह छह बजे अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज दिन और रात के तापमान में एक दो डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned