शास्त्री नगर मासूम से बलात्कार : जयपुर में तनाव, अफवाहों के चलते अभी और बंद रहेगा इंटरनेट

शास्त्री नगर मासूम से बलात्कार : जयपुर में तनाव, अफवाहों के चलते अभी और बंद रहेगा इंटरनेट

Deepshikha | Updated: 04 Jul 2019, 05:16:12 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rape with 7 year old girl in shashtri nagar jaipur : शुक्रवार दस बजे तक इंटरनेट सर्विज बंद



जयपुर. Minor Rape Case Shashtri Nagar Jaipur : जयपुर पुलिस कमिश्नरेट तहत 13 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं ( Internet Services Ban In Jaipur ) 2जी/3जी/4जी डाटा ( mobile internet ), इंटरनेट सर्विसेज, बल्क एसएमएस/एमएमएस, वॉटस एप, फेसबुक, ट्विटर तथा अन्य सोशल मीडिया ( social media ) सेवाओं पर अस्थाई प्रतिबंध की अवधि 24 घंटे और बढा दी है। यह शुक्रवार सुबह 10 बजे तक रहेगी। शहर में तनाव और अफवाहों के चलते प्रशासन इंटरनेट बंद की अवधि शनिवार रविवार तक और बढ़ा सकता है।


गौरतलब है कि शास्त्री नगर में मासूम से बलात्कार मामले के बाद ( jaipur crime ) तनाव का माहौल बना हुआ है, और कई तरह की अफवाहें फैल रही हैं। इसी को देखते हुए बुधवार को शास्त्रीनगर सहित आसपास के तेरह थाना क्षेत्रों में इंटरनेट बंद कर दिया था। गुरुवार को भी तनाव के माहौल को देखते हुए प्रशासन ने 24 घंटे की अवधि बढ़ाकर शुक्रवार दस बजे तक इंटरनेट सर्विज बंद कर दी। इधर क्षेत्र में प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू की हुई है तथा कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया हुआ है।

 

लोगों को हो रही परेशानी

इंटरनेट सेवा बंद होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इंटरनेट के जरिए होने वाले काम रुक गए हैं। लगातार 48 घंटे इंटरनेट बंद होने से समस्या ज्यादा बढ़ गई है। वहीं इंटरनेट बंद के चलतेे युवा सोशल मीडिया का उपयोग नहीं कर पाने से परेशान हैं।

 

 

इन 13 थाना क्षेत्रों में रहेगी नेटबंदी

संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने बताया कि यह अस्थाई प्रतिबंध रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्ममपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, शास्त्रीनगर, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आदर्श नगर व सदर थाना क्षेत्रों में लागू है। यह सेवा पिछले पिछले 48 घंटे के लिए बंद की गई थी, जिसे गुरूवार को 24 घंटे के लिए और बढ़ा दिया। माहौल को देखते हुए इस अवधि को और बढ़ाया जा सकता है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned