scriptजयपुर की मांग, पुलिस सीरियल रेपिस्ट जीवाणु का कोर्ट में जल्दी पेश करे चालान, ताकि दरिंदे को मिले सख्त सजा | Shashtri nagar minor rape jivanu police police commissionerate court | Patrika News

जयपुर की मांग, पुलिस सीरियल रेपिस्ट जीवाणु का कोर्ट में जल्दी पेश करे चालान, ताकि दरिंदे को मिले सख्त सजा

locationजयपुरPublished: Jul 09, 2019 08:24:43 am

Jaipur Minor Rape : मासूम बच्चियों से दुष्कर्म ( shashtri nagar minor rape ) के आरोपी सिकंदर उर्फ जीवाणु मामले में कमिश्नरेट पुलिस ने कहा, एक माह में पेश कर देंगे चालान

jivanu

जयपुर की मांग, पुलिस सीरियल रेपिस्ट जीवाणु का कोर्ट में जल्दी पेश करें चालान, ताकि दरिंदे को मिले सख्त सजा

मुकेश शर्मा / जयपुर. राज्य में मासूम बच्चियों से बलात्कार या बलात्कार के बाद नृशंस हत्या के कई मामलों में दरिन्दों के खिलाफ संबंधित थानों की पुलिस कुछ ही दिन में चालान पेश कर अन्य थानों की पुलिस के सामने नजीर पेश कर चुकी है। कोर्ट भी आरोपी को मात्र 20 दिन में फांसी की सजा सुना चुका है। ऐसे में मांग उठ रही है कि जयपुर कमिश्नरेट पुलिस भी शीघ्र चालान पेश कर सीरियल रेपिस्ट ( Shastri Nagar Rape Accused Jivanu ) को सजा दिलाए।
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों का कहना है कि आरोपी के खिलाफ एक माह में चालान पेश कर दिया जाएगा। लेकिन लोगों की मांग है कि पुलिस मामले को केस ऑफिसर्स स्कीम के तहत ले। जांच अधिकारी पर मामला छोडऩे के बजाय टीम भावना के साथ सक्रियता दिखाए।
jivanu
पुलिस की तत्परता के ये उदाहरण

– 15 दिन में चालान : जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने बच्ची को अगवा कर बलात्कार करने के आरोपी के खिलाफ करीब 15 दिन में ही चालान पेश कर दिया था।

– 07 दिन में चालान : बालोतरा में 22 जून 2018 को सात वर्षीय बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सात दिन में न्यायालय में चालान पेश कर दिया। एक साल में न्यायालय ने आरोपी को फांसी की सजा सुना दी।
– 20 दिन में सजा : झुंझुनूं में 2 अगस्त 2018 को 3 वर्षीय बच्ची को अगवा कर नृशंस हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी को अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया और 9 दिन में चालान पेश कर दिया। कोर्ट ने 20 दिन में उसे फांसी की सजा सुना दी।

– 73 दिन में सजा : अलवर के लक्ष्मणगढ़ में 7 माह की बच्ची को उसकी ताई से छीनकर ले जाने और बलात्कार के बाद हत्या कर देने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर शीघ्र चालान पेश किया। कोर्ट ने 73 दिन में आरोपी को फांसी की सजा सुना दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो