scriptShastri Nagar Violence Update: 24 घंटे और बढ़ाई इंटरनेट बंदी की मियाद, शांति पर तनाव बरकरार | Shastri Nagar Minor Rape Violence Internet Ban Latest Update | Patrika News

Shastri Nagar Violence Update: 24 घंटे और बढ़ाई इंटरनेट बंदी की मियाद, शांति पर तनाव बरकरार

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2019 11:39:59 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Jaipur Shastri Nagar Minor Rape Violence Internet Ban Latest Update: राजधानी के शास्त्री नगर में सात वर्षीय बालिका से बलात्कार मामले ( 7 Year Old Minor Girl Rape Incident ) में शान्ति तो बनी हुई है लेकिन तनाव बरकरार है। इस बीच कानून व्यवस्था ( Law and Order ) बनाये रखने के लिए पुलिस व प्रशासन ( Police and Administration ) ने इंटरनेट बंदी ( Internet Ban ) की मियाद को 24 घंटे के लिए और बढ़ा दिया है। ऐसे में मंगलवार से शुरू हुई इंटरनेट बंदी बुधवार को भी पूरे दिन जारी रहेगी।

jaipur shastri nagar minor rape violence incident
जयपुर।

राजधानी के शास्त्री नगर में सात वर्षीय बालिका से बलात्कार मामले में शान्ति तो बनी हुई है लेकिन तनाव बरकरार है। इस बीच कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस व प्रशासन ने इंटरनेट बंदी की मियाद को 24 घंटे के लिए और बढ़ा दिया है। ऐसे में मंगलवार से शुरू हुई इंटरनेट बंदी बुधवार को भी पूरे दिन जारी रहेगी।
गौरतलब है कि शास्त्री नगर इलाके में हुए बवाल के बाद बुधवार को शहर के 13 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था। कानून व्यवस्था बनाये रखने और अफवाहों को रोकने के लिए एहतियातन इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई थी।
बुधवार सुबह 10 बजे 24 घंटे की मियाद ख़त्म होने के बाद फिर से कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई। इसके बाद संभागीय आयुक्त की ओर से इंटरनेट बंदी की मियाद को 24 घंटे के लिए बढाए जाने के निर्देश दिए गए। आदेश के मुताबिक़ शहर के 13 थाना इलाकों में गुरुवार सुबह 10 बजे तक के लिए नेट बंद रहेंगे।
शास्त्री नगर रेप-उपद्रव मामले की लेटेस्ट अपडेट्स ( Shastri Nagar Minor Rape Violence Internet ban Latest Update )

– राजधानी के शास्त्री नगर में सात वर्षीय बालिका से बलात्कार के आरोपी का पुलिस सुराग नहीं लगा सकी।
– शास्त्री नगर में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैनात, फिलहाल शांति बरकरार। फिलहाल शास्त्रीनगर, भट्टाबस्ती व उसके आस-पास के इलाकों में गलियों व चौराहों पर पुलिस बल तैनात है। लगातार गश्त कर स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। आमजन से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।
– पुलिस बल और अधिकारियों की मौजूदगी में भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, कांवटिया सर्कल, व्यास कॉलोनी, इन्द्रा वर्मा कॉलोनी, रावण चौराहा, नाहरी का नाका सहित आस-पास के क्षेत्र में मंगलवार को दिनभर ‘भय’ का कर्फ्यू लगा रहा। जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया।
– वाहनों के शीशे तोडऩे व मकानों पर पथराव के हुए दो मुकदमें दर्ज

– पथराव के एक मामले में 22 लोग किये गए नामजद

– एक मामला भट्टा बस्ती थाने में सुरेंद्र कुमार ने दर्ज करवाया तो दूसरा एसआइ प्रभू ने शास्त्रीनगर थाने में दर्ज करवाया है। बलात्कारी पुलिस की पकड़ से दूर
– जेकेलोन अस्पताल में बच्ची की हालत स्थिर बनी हुई है। सरकार ने पीडि़त परिवार को 5 लाख की आर्थिक मदद दी है।

– पापा का दोस्त बनकर बाइक सवार युवक द्वारा सात साल की मासूम को किया था अगवा, फिर किया बलात्कार
– सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस बलात्कारी को पकडऩे का प्रयास जारी है।

– शास्त्रीनगर पथराव मामले की जांच विद्याधर नगर थानाधिकारी राधारमण को सौंपी गई है।

– कितने वाहन व मकानों पर पथराव कर नुकसान पहुंचाया गया, पुलिस ले रही इसकी जानकारी।
– नामजद आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमों का गठन किया गया है।

– हालातों और अफवाहों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने बुधवार सबह तक के लिए इंटरनेट रखा बंद। हालात देखकर इंटरनेट चालू या बंद रखने पर फैसला लिया जाएगा।
– बलात्कार के एक मामले में बदमाश का सीसीटीवी भी मिला है। इस आधार पर आरोपी की पहचान के प्रयास जारी है। इसमें आमजन की भी मदद ली जा रही है।

– शास्त्री नगर थाना इलाके में ही 10 दिन पूर्व 4 साल की मासूम से भी रेप हुआ था लेकिन अभी तक पुलिस बलात्कारी को नहीं पकड़ पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो