शास्त्री नगर रेप मामला : दिनभर चला हंगामा और अफवाह का दौर, उपद्रव फैलाने के आरोप में 16 गिरफ्तार

शास्त्री नगर रेप मामला : दिनभर चला हंगामा और अफवाह का दौर, उपद्रव फैलाने के आरोप में 16 गिरफ्तार

abdul bari | Publish: Jul, 03 2019 01:46:23 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

( Shastri Nagar girl Rape ) शास्त्रीनगर थाना इलाके में 7 वर्षीय नाबालिग से बलात्कार ( Shastri Nagar Rape Case ) के मामले में सोमवार रात से मंगलवार दिनभर हंगामा, दहशत, अफवाह का दौर चलता रहा।

जयपुर
( Jaipur Shastri Nagar minor girl Rape ) शास्त्रीनगर थाना इलाके में 7 वर्षीय नाबालिग से बलात्कार ( Shastri Nagar Rape Case ) के मामले में सोमवार रात से मंगलवार दिनभर हंगामा, दहशत, अफवाह का दौर चलता रहा। अफवाहों से निबटने और शहर के दूसरे इलाकों में माहौल खराब न हो इसके लिए 13 थाना इलाकों में इंटरनेट पर बुधवार सुबह 10 बजे तक प्रतिबंध लगा दिया। उपद्रव फैलाने वालों में से 16 लोगों को शांति भंग में गिरफ्तार किया गया। वहीं बलात्कार का मामला और दो उपद्रव के मामले भी दर्ज किए गए।


वहीं दूसरी ओर पीडि़त ( Jaipur minor girl rape case ) बालिका की हालत जेके लोन अस्पताल में स्थिर बनी हुई है। सरकार ने कलेक्टर के जरिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद का चैक कांग्रेसी नेता महेश जोशी ने पीडि़ता के परिजनों को सौंपा। पुलिस को आरोपी के बारे में कुछ जानकारी हाथ लगी है जिसकी तलाश में कई टीमें लगा रखी है।


एडिश्नल कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया ( minor rape case Shastri Nagar ) कि मंगलवार रात को कुछ बदमाशों उपद्रव मचाया था। जिसके कारण 16 आरोपियों को शांति भंग में गिरफ़्तार किया है। कांवटिया सर्किल के कुछ लोगों ने थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है जिसमें वाहनों में तोडफ़ोड़ और घर में पथराव करने की शिकायत की है। पुलिस ने भी क्षेत्र में अशांति फैलाने को लेकर एक मुकदमा दर्ज किया है।

 

धरना प्रदर्शन और हंगामा ( protest in Shastri Nagar )

पुलिस ने बताया कि शास्त्रीनगर और भट्टाबस्ती में कुछ जगहों पर धरना देकर रास्ता जाम करने की कोशिशें की गई थी। जिसे स्थानीय लोगों की मदद से समझाइश कर हटाया गया। जाम को लेकर जहां भी शिकायत आई पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को खदेड़कर रास्ता खुलवाया।


पांच सौ से अधिक का पुलिस जाब्ता मौके पर

कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि मौके पर आरएसी की बटालियन, एसटीएफ, क्यूआरटी, पुलिस लाइन का जाब्ता समेत पांच सौ से ज्यादा का जाब्ता लगा रखा है।


पीडि़त नाबालिग का किया ऑपरेशन, आईसीयू में


जे.के.लॉन अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अशोक गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को दिन में बच्ची का ऑपरेशन किया गया है। बच्ची के शरीर में अधंरूनी चौटें व घाव है, जिन्हे भरने में समय लगेगा। बच्ची को सर्जीकल आईसीयू में भर्ती करके उपचार किया जा रहा है। उपचार के लिए डॉक्टरों का एक बोर्ड भी बनाया गया है। बच्ची की स्थिति अभी स्थिर है।

 

राजधानी के 13 थाना हलको में इंटरनेट पर प्रतिबंध

संभागीय आयुक्त ने अफवाह को रोकने पर जयपुर शहर के 13 थाना क्षेत्रों रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, शास्त्रीनगर, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आदर्श नगर व सदर थाना में इंटरनेट पर बुधवार सुबह 10 बजे तक अस्थाई प्रतिबंध ( Internet ban ) लगा दिया। कंपनियों ने मंगलवार दोपहर 2 बजे से सेवा को बंद कर दिया गया। इससे अब न तो सोशल मीडिया का इस्तेमाल होगा, ना ही बल्क मैसेज होंगे।

 

मंत्री ने फोन पर पूछे हाल, विधायकों ने संभाला मोर्चा


कांगे्रस के आला नेताओं के दिल्ली में होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने दिल्ली प्रवास के दौरान फोन पर घटना की जानकारी ली, इसके बाद अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक गुप्ता से बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में मालूमात कर उपचार के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वहीं यहां पर सरकार की ओर से मुख्य सचेतक महेश जोशी, अमीन कागजी और रफीक खान ने मोर्चा संभाल रखा था। भाजपा नेता सुमन शर्मा भी अस्पताल पहुंची।

 

यह भी पढ़ें...

जयपुर में 7 साल की बच्ची से रेप: शास्त्री नगर इलाके में धारा 144 लागू, 13 थाना इलाकों में इंटरनेट बंद


शास्त्री नगर में तनाव, इंटरनेट बंद..पुलिस ने Social Media पर जारी की अपील - 'अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई'

 

7 साल की मासूम से बलात्कार, लहूलुहान हालत में घर के बाहर फेंका, देर रात हुआ हंगामा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned